Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मदर्स डे स्पेशल : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने किया ट्वीट- 'कोरोना काल में बुजुर्ग माँ का रखें विशेष ध्यान'

उन्होंने कहा- 'मां प्रकृति का सबसे अनमोल उपहार है। पूरे संसार की जन्मदाता है।' पढ़िए पूरी खबर-

मदर्स डे स्पेशल : राज्यपाल अनुसुइया उइके ने किया ट्वीट- कोरोना काल में बुजुर्ग माँ का रखें विशेष ध्यान
X

रायपुर। मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। पिछले साथ मदर्स डे 12 मई को मनाया गया था। इस साल मदर्स डे 10 मई को यानी आज मनाया जा रहा है।वैसे तो मां के लिए कोई एक निश्चित दिन नहीं होता है, लेकिन व्यस्त दिनचर्या के कारण इस दिन को माँ के लिए समर्पित किया गया है।

मां के दिए संस्कारों से ही बच्चों का भविष्य बनता है और वो अपने जीवन में कुछ अच्छा करते हैं। बड़ी से बड़ी हस्तियां भी अपने जीवन किए गए कामों का सारा श्रेय अपनी माता को देते हैं। इसी क्रम में मदर्स डे के खास मौके पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने ट्वीट किया है कि- आज मदर्स डे है। मां प्रकृति का सबसे अनमोल उपहार है। पूरे संसार की जन्मदाता है। मां पालक के साथ-साथ, प्रथम शिक्षक भी होती है जो बच्चे को बोलने से लेकर जीवन की राह में चलना सिखाती है। मां का आंचल वह जगह है, जहां जीवन के किसी भी अवस्था में जाकर व्यक्ति सबसे सुरक्षित महसूस करता है।

उन्होंने ट्वीट किया है कि- इस कोरोना काल में मेरा आग्रह है कि जिन परिवार में मां बुजुर्ग अवस्था में है, उनका विशेष ध्यान रखें, उनसे बातचीत करें, उन्हें बाहर निकलने न दें, उनके साथ समय बिताएं और उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

Next Story