logo
Breaking

छत्तीसगढ़/ 300 से अधिक युवक-युवतियों ने लिया दहेज विहीन विवाह का संकल्प

सोमवार को कायस्थ समाज के युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह सम्मेलन गांधी मैदान स्थित रंग मंदिर में रखा गया। इसे कायस्थ सभा द्वारा आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में 300 से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया और नवजीवन के लिए अपना परिचय दिया। इस अवसर पर सभी ने दहेज रहित विवाह करने का निर्णय लिया।

छत्तीसगढ़/ 300 से अधिक युवक-युवतियों ने लिया दहेज विहीन विवाह का संकल्प

सोमवार को कायस्थ समाज के युवक-युवतियों के लिए परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह सम्मेलन गांधी मैदान स्थित रंग मंदिर में रखा गया। इसे कायस्थ सभा द्वारा आयोजित किया गया था। इस सम्मेलन में 300 से अधिक युवाओं ने हिस्सा लिया और नवजीवन के लिए अपना परिचय दिया।

इस अवसर पर सभी ने दहेज रहित विवाह करने का निर्णय लिया। इस सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश के अलावा, मध्यप्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और बिहार से भी लोग पहुंचे थे।

चित्रगुप्त भगवान की पूजा के साथ शुरु हुआ पचिरय
कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पहुंचे डॉ. अनिल वर्मा, प्रदीप खरे, मदन श्रीवास्तव, केके श्रीवास्तव व सभा के अध्यक्ष राजेश सक्सेना ने भगवान चित्रगुप्त की पूजा की। इसके साथ ही इस सम्मेलन की शुरुआत की गई।
इस सम्मेलन में भाग लेने सभी पेशों के युवक-युवतियां पहुंचे थे। इसमें से बहुत से अभिभावकों ने विवाह के लिए एक-दूसरे से चर्चा भी कर ली।
इस अवसर पर समाज के लोगों ने समाज की कुरीतियों को दूर करने का आव्हान किया। सम्मेलन में बड़ी संख्या में समाज के लोग पहुंचे।
Share it
Top