Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चित्रकोट में 77 फीसदी से अधिक मतदान, 24 को होगी मतगणना

बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा में 77.40% लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां पर मतदान शांतिपूर्ण रहा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार अभी भी कुछ मतदान दल नहीं लौटे हैं, उनके लौटने पर इसमें इजाफा हो सकता है।

चित्रकोट में 77 फीसदी से अधिक मतदान, 24 को होगी मतगणना
X

रायपुर। बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा में 77.40 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यहां पर मतदान शांतिपूर्ण रहा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार अभी भी कुछ मतदान दल नहीं लौटे हैं, उनके लौटने पर इसमें इजाफा हो सकता है। यहां पर 24 अक्टूबर को मतगणना होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने पत्रकारों को बताया कि चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में कुल 229 मतदान केंद्र हैं। इनमें से 22 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग कराई गई। ताजा जानकारी के अनुसार मतदान का प्रतिशत अब तक 77.40 हुआ है, जो अनंतिम है। मतदान दलों की वापसी के उपरांत ही अंतिम आंकड़े प्राप्त होंगे।

उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह से ही मतदान करने लंबी कतारें लगी रहीं। लोहंडीगुड़ा विकासखंड के काटाबांस गांव के मतदाताओं ने इंद्रावती नदी उफान पर होने के बावजूद लोकतंत्र पर भरोसा करते हुए नाव से नदी पार कर मतदान केद्र में पहुंचकर वोट किया।

विधानसभा क्षेत्र में मतदान हेतु सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 31 कंपनियों को तैनात किया गया था। इसके अतिरिक्त राज्य पुलिस सुरक्षा बल भी तैनात किए गए थे। मतदान केंद्रों के आसपास पूर्व से ही गश्ती बढ़ाने के साथ.साथ जवानों की तैनाती सुनिश्चित की गई। पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरों से अंदरूनी इलाकों में नक्सली मूवमेंट और अन्य गतिविधियों पर चौकस निगाह रखी गई।

तकनीकी खराबी पर बदले गए ईवीएम

उन्होंने बताया कि जिन.जिन मतदान केंद्रों से ईवीएम और वीवीपैट की तकनीकी खराबी की सूचना मिली, उन स्थानों पर तत्काल ऐसे उपकरणों को रिप्लेस किया गया, जिनमें 1 बैलेट यूनिट, 2 कंट्रोल यूनिट एवं 5 वीवीपैट को रिप्लेस किया गया।

शिकायत पर पीठासीन अधिकारी हटाए गए

विधानसभा उपनिर्वाचन चित्रकोट में मतदान केंद्र मटनार के पीठासीन अधिकारी की शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई की गई। उनके स्थान पर रिजर्व पीठासीन अधिकारी को तत्काल तैनात किया गया। इसी प्रकार स्वास्थ्यगत कारणों से मतदान केंद्र मटनार के एक पीठासीन अधिकारी को भी रिप्लेस किया गया। उप निर्वाचन के तहत चित्रकोट विधानसभा में हुए मतदान के दौरान गलत कृत्य की शिकायत के बाद आईटीबीपी के एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को हटाया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top