logo
Breaking

छत्तीसगढ़ / भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों के साथ पहुंचेंगे विधायक

भूपेश बघेल 17 दिसंबर को साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेसी विधायकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी आएंगे।

छत्तीसगढ़ / भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों के साथ पहुंचेंगे विधायक

भूपेश बघेल 17 दिसंबर को साइंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। भूपेश बघेल के शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेसी विधायकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी आएंगे। ऐसे में साइंस कॉलेज मैदान में भारी-भीड़ होने लगने के आसार हैं।

शपथग्रहण की तैयारी पहले से ही चल रही थी। केवल मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद तिथि तय करनी थी। मुख्यमंत्री के नाम तय होने के बाद शपथग्रहण की तिथि तय हो गई। इधर कांग्रेस के 68 विधायक चुनाव जीते हैं।

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ / भूपेश बघेल ने कांग्रेस को ऐसे पहुंचाया फर्श से अर्श तक

इसी प्रकार बाकी विधानसभा क्षेत्रों में भी चुनाव हारे कांग्रेस उम्मीदवार समारोह में शामिल होने की तैयारी में हैं। लंबे समय बाद इतनी बड़ी जीत का जश्न मनाने और नए मुख्यमंत्री के शपथ का साक्षी बनने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ताओं की सैकड़ों गाड़ियां तैयार हैं।

इसमें जिला, ब्लॉक और बूथ स्तर के पदाधिकारियों के अलावा विधानसभा चुनाव में मेहनत करने वाले कार्यकर्ता शामिल हैं। इसी प्रकार मंत्री बनने के कतार में खड़े विधायकों के लिए यह शक्ति प्रदर्शन का भी अवसर होगा। हालांकि उनका चुनाव जीतकर आना और उनके मतों के आधार पर उनकी लोकप्रियता का आंकलन पहले से ही हो चुका है।

बड़ी संख्या में रायपुर में बैठे हैं विधायक

मुख्यमंत्री तय करने से पहले ही विधायकों को राजधानी के एक निजी होटल में ठहरने को कहा गया था। तब से सभी दूरदराज के विधायक होटल में ही ठहरे हुए हैं। वहीं आसपास के विधायक रोजाना आना-जाना कर रहे हैं, जो विधायक रायपुर में ठहरे हुए हैं, उनके समर्थकाें ने यहां आने की योजना बनाई है।

Share it
Top