Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्य सरकार पर भड़के मोहन मरकाम, कहा- पेयजल संकट तो शर्मनाक बात है

कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने भी PHE मंत्री रुद्र कुमार गुरु को जमकर घेरा, पढ़िए पूरी खबर-

राज्य सरकार पर भड़के मोहन मरकाम, कहा- पेयजल संकट तो शर्मनाक बात है

रायपुर। बस्तर में फ्लोराइडयुक्त पानी को लेकर सरकार को उसके ही दल के वरिष्ठ विधायक लखेश्वर बघेल और मोहन मरकाम ने निशाने पर ले लिया। जवाब से असंतुष्ट और हालात से बेहद नाराज़ लखेश्वर बघेल ने संसदीय समिति बनाए जाने की माँग रख दी। ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर बोलते हुए मोहन मरकाम ने भी नाराज़गी जताई।

बस्तर के कई इलाक़ों में फ्लोराइड युक्त पानी जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। सरकार किसी की हो, लेकिन ठोस निदान नहीं मिल पा रहा है। इस मसले को लेकर लगाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब से असंतुष्ट ही नहीं बल्कि नाराज़ हो गए। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि यह कोरोना से बड़ा मसला है। सरकार आदिवासी, पेयजल जैसे मसलों पर गम्भीर नही है, तो फिर सवालों का क्या मतलब..?

भड़के विधायक लखेश्वर बघेल को जवाब देकर शांत करने की कोशिश मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने की, लेकिन लखेश्वर बघेल संतुष्ट नहीं हुए। और तब ही वरिष्ठ विधायक और PCC अध्यक्ष मोहन मरकाम का साथ लखेश्वर बघेल को मिला। नाराज विधायक मोहन मरकाम ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी हम पीने के लायक पानी की समुचित व्यवस्था नही कर पा रहे हैं, यह शर्मनाक है।

सत्ता पक्ष के ही द्वारा इस मसले पर सरकार को घिरते देख विपक्ष ने भी विधायक लखेश्वर बघेल और मोहन मरकाम का समर्थन करते हुए संसदीय समिति गठित करने की माँग की। इस पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराइये, इस पर कुछ व्यवस्था तय करेंगे।

Next Story
Top