Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिशन 65: भाजपा अध्यक्ष ने कहा- विकास यात्रा को विजय यात्रा में परिवर्तित करना हमारा लक्ष्य

विकास यात्रा की तैयारी को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न मोर्चों की बैठक हुई।

मिशन 65: भाजपा अध्यक्ष ने कहा- विकास यात्रा को विजय यात्रा में परिवर्तित करना हमारा लक्ष्य
X

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा अब 11 मई के स्थान पर 12 मई से प्रारंभ होगी। उनकी यात्रा का आगाज केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। विकास यात्रा की तैयारी को लेकर गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न मोर्चों की बैठक हुई।

बैठक में सभी से प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए मिशन 65 के लक्ष्य को पाने के लिए विकास यात्रा में पूरी ताकत लगानी है।

श्री कौशिक ने कहा कि मिशन 65 प्लस के लक्ष्य को साधने के संकल्प के साथ भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता को विकास यात्रा को सफल बनाने अपनी पूरी ताकत झोंक देना है। इस विकास यात्रा को विजय यात्रा में परिवर्तित करना है।

इसे भी पढ़ें- मां दंतेश्वरी की पूजा के साथ शुरू होगी CM रमन सिंह की विकास यात्रा, रूटमैप तैयार

उन्होंने बताया, मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से विकास यात्रा का विजयी आगाज पूर्व भाजपा अध्यक्ष व क्रेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह करेंगे। भारतीय जनता पार्टी अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचाने के अपने लक्ष्य के साथ सदैव कार्यरत रही है।

कांग्रेस के नारे बदलते रहते हैं, हमारे नहीं

श्री कौशिक ने कहा, कांग्रेस के नारे हर चुनाव में बदलते रहते हैं। कांग्रेस ने नारा दिया गरीबी हटाओ, किंतु गरीबी नहीं हटी, अपितु गरीब जरूर हट गए और देश में कांग्रेस समर्थित अमीर बन गए। कांग्रेस के नेताओं की चाटुकारिता की यह चरमसीमा रही कि उन्होंने इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा का नारा दिया, किंतु भाजपा का सदैव एक ही नारा रहा है, सबका साथ-सबका विकास और आज हम अपने कार्यों के आधार पर जनता के मध्य जाएंगे तथा पुनः विजय का मार्ग प्रशस्त कर कमल का फूल खिलाएंगे।

सभी मोर्चा पार्टी की रीढ़: मूणत

विकास यात्रा प्रभारी राजेश मूणत ने विकास यात्रा के रूपरेखा की जानकारी देते हुए यात्रा को सफल बनाने आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही विकास यात्रा से पूर्व संभागस्तरीय जिलेवार बैठक कर सभी पदाधिकारियों को यात्रा की तैयारी पूर्ण करने को कहा, सभी मोर्चों को अलग-अलग जिम्मेदारी देते हुए उन्होंने कहा कि सभी मोर्चा पार्टी की रीढ़ हैं और हम सब ने 2003 में परिवर्तन यात्रा निकाली थी।

इसे भी पढ़ें- अफसरों ने लगाया मोदी की योजना को पलीता ढाई लाख किसानों को नहीं मिला 'फसल बीमा योजना' का लाभ

आज लगातार विकास की यात्रा को पूरे प्रदेश में फैलाते हुए प्रदेश के चहुमुखी विकास की बदौलत हम विकास यात्रा के माध्यम से चौथी बार जनता का आशीर्वाद लेने निकलेंगे। प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने विकास यात्रा को चुनावी तैयारी का पूर्वाभ्यास बताया और कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ विकास यात्रा को सफल बनाने जुट जाने कहा है।

मोर्चा व प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह ने विकास यात्रा की तैयारी को लेकर सभी मोर्चो की भूमिका तय करते हुए कहा कि यात्रा की सफलता में मोर्चाें की महत्वपूर्ण भागीदारी होगी। उन्होंने 15 मई तक बैठक कर बूथस्तर तक की तैयारियां पूर्ण करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

ये रहे उपस्थित

बैठक में विशेष रूप से भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक, विकास यात्रा प्रभारी प्रदेश मंत्री राजेश मूणत, यात्रा सह प्रभारी सुभाष राव, प्रदेश संगठन महांमत्री पवन साय, मोर्चा प्रभारी रामप्रताप सिंह, यात्रा रथ प्रभारी व प्रदेश महामंत्री संतोष पांडेय, गिरधर गुप्ता, सुभाऊ राम कश्यप, विधायक व प्रवक्ता शिवरतन शर्मा, भाजपा प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी, नवीन मारकण्डे, डॉ़ कृष्णमूर्ति बांधी, छगन मुंदड़ा यात्रा मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story