Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ना चिंता की बात नहीं, चिंता कम्युनिटी स्प्रेड की

कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों परस्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि संक्रमण के आंकड़े बढ़ना चिंता बात नहीं है. चिंता कम्युनिटी स्प्रेड की है. सीमा खोलने और ट्रेनें शुरू करने से संक्रमण के आंकड़े बढ़ सकते हैं. इसके लिए अंतरराज्यीय परमिट भी जरूरी होना चाहिए. 5 लाख लोग बाहर से आ सकते हैं ये बड़ी चिंता की बात है.

मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ना चिंता की बात नहीं, चिंता कम्युनिटी स्प्रेड की
X

रायपुर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों परस्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि संक्रमण के आंकड़े बढ़ना चिंता बात नहीं है. चिंता कम्युनिटी स्प्रेड की है. सीमा खोलने और ट्रेनें शुरू करने से संक्रमण के आंकड़े बढ़ सकते हैं. इसके लिए अंतरराज्यीय परमिट भी जरूरी होना चाहिए. 5 लाख लोग बाहर से आ सकते हैं ये बड़ी चिंता की बात है.

मंत्रीमंडल फेरबदल की चर्चाओं पर कहा कि ये मुख्यमंत्री का एकाधिकार है. सभी वरिष्ठ नेताओं से चर्चा होती है. सभी के कामकाज की समीक्षा वरिष्ठ नेता समय समय पर करते रहते हैं. जोगी कांग्रेस के कांग्रेस में विलय के बारे में कहा कि इस विषय पर पहले भी चर्चा होती रही है. जब-जब जोगी जी गंभीर रूप से बीमार थे तब भी चर्चा हुई थी. 3 विधायक कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं यह बात सबके सामने हैं, लेकिन फिलहाल निर्णय जैसी स्थिति नहीं बनी है.

डॉक्टरों की इस्तीफे को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि पीपीई किट नहीं मिलने का सवाल ही नहीं है. डॉक्टर्स को सभी आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. जहां तक तनख्वाह की बात है जिन स्थानों में उनकी पदस्थापना करना है उसकी प्रक्रिया चल रही थी. जल्द ही उन्हें वेतन का भुगतान कर दिया जाता. पदस्थापना को लेकर डॉक्टर किसी एक ही स्थान पर पोस्टिंग करने की जिद कर रहे थे. यह संभव नहीं है कि सभी को कुछ चिन्हित स्थानों पर ही नियुक्त किया जाए. हम लोग चाहते हैं कि डॉक्टर्स को सभी सुविधाएं उपलब्ध हों. वे बेहतर ढंग से काम करें. उन्हें अगर कोई समस्या है तो आकर चर्चा भी कर सकते हैं.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत विभाग की समीक्षा बैठक ली. क्वॉरेंटाइन सेंटरों में बेहतर इंतजाम के सभी जिलों को निर्देश दिए गए. पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी देते हुए कहा कि पंचायत विभाग की समीक्षा बैठक हुई. कुछ जिलों के क्वारेंटाईन सेंटर में संख्या अधिक है. कवर्धा, मुंगेली, जांजगीर चांपा, कोरबा में बड़ी संख्या में श्रमिक हैं.

अब तक साढ़े 3 लाख श्रमिक आ चुके है इसमे से अधिकतर क्वॉरेंटाइन पूरा कर घर जा चुके हैं. बैठक में एक दिन आए लोगों को एक साथ रखने का निर्देश दिया गया है. कई जगहों से 10 10 हजार जॉब कार्ड बनाने की डिमांड आई है. इसके लिए भी दिशा निर्देश दिए गए. 23 लाख 51 लोगों के मनरेगा में काम करने की जानकारी आई है. कोरोना को लेकर दबाव बनाकर मॉस्क आदि की सप्लाई करने शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है. किट्स, मॉस्क, पीपीई किट आदि की कमी न हो इसका निर्देश दिया गया है.

Next Story