Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से की चर्चा, चांपा-उरगा-कोरबा-कटघोरा मार्ग बरसात से पहले स्वीकृत करने की मांग

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ में राजमार्ग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में राजमार्ग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दोनों को मिलाकर कुल 21 कार्य प्रगति पर है।

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से की चर्चा, चांपा-उरगा-कोरबा-कटघोरा मार्ग बरसात से पहले स्वीकृत करने की मांग
X

रायपुर. लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से चर्चा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ में राजमार्ग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में राजमार्ग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण दोनों को मिलाकर कुल 21 कार्य प्रगति पर है।

इन मार्गों पर लॉकडाउन का पालन करते हुए कार्य किया जा रहा है। श्री साहू ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि चांपा-उरगा-कोरबा-कटघोरा मार्ग जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग 149-बी है, जो कि बहुत ज्यादा जर्जर होने के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। इसलिए बरसात के पूर्व इसके जीर्णोंद्धार की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की।

उन्होंने याद भी दिलाया कि इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूर्व में आपसे चर्चा कर चुके हैं। श्री साहू ने प्रदेश के राजमार्गों से संबंधित मांगे जो केन्द्र में रुका हुआ है, के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने जनसुविधा के लिए बेमेतरा बायपास को वर्ष 2020-21 के प्रस्ताव में शामिल किया है इसे शीघ्र स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी से किया।

मंत्री साहू ने केन्द्रीय मंत्री गडकरी को बताया कि प्रदेश के महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग 30 रायपुर-बिलासपुर निर्माणाधीन है। वर्तमान में इसका लगभग 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया। उन्होंने इस मार्ग की गुणवत्ता को लेकर मिल रही जन शिकायतों से भी श्री गडकरी को अवगत कराया। उन्होंने टोल टैक्स के संबंध में कहा कि इस मार्ग के पूर्ण हो जाने के बाद ही टोल टैक्स की वसूली शुरू की जाए।

मंत्री साहू ने लोक निर्माण विभाग द्वारा इसके अतिरिक्त झलमला-शेरपार राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 930, अभनपुर-पोंड राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 सी, मुंगेली-पोंडी राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 130 और मस्तूरी-अकलतरा राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 49 के सुधार तथा पुनर्निर्माण कार्य की स्वीकृति यथाशीघ्र करने की मांग गडकरी से की।

Next Story