Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मंत्री अमरजीत भगत बोले- 3 महीने में नहीं होगा जनजीवन सामान्य, केंद्र सरकार दे 6 माह तक राहत

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि लॉकडाउन के बाद 3 माह में जनजीवन सामान्य नहीं हो पाएगा. केंद्र सरकार को 6 माह तक राहत देना चाहिए. छत्तीसगढ़ ने सबसे पहले केंद्र सरकार से केरोसीन और गैस को लेकर मांग की थी.

मंत्री अमरजीत भगत बोले- 3 महीने में नहीं होगा जनजीवन सामान्य, केंद्र सरकार दे 6 माह तक राहत
X

रायपुर. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि लॉकडाउन के बाद 3 माह में जनजीवन सामान्य नहीं हो पाएगा. केंद्र सरकार को 6 माह तक राहत देना चाहिए. छत्तीसगढ़ ने सबसे पहले केंद्र सरकार से केरोसीन और गैस को लेकर मांग की थी. केंद्र सरकार को 6 महीने के हिसाब से सभी कार्यों में राहत दिया जाना चाहिए. राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के तहत बने कार्डों में खाद्यान्न की मात्रा कम है. छत्तीसगढ़ में पहले ही खाद्यान्न सुरक्षा योजना के तहत सभी वर्गों को खाद्यान्नउपलब्ध कराया जा रहा है.

कोरोना संकट के बीच एक साथ दो माह का खाद्यान्न उपलब्ध कराने में सरकार को 3328 करोड़ का वित्तीय भार पड़ेगा. सबसे अधिक चावल पर 3141 करोड़ का वित्तीय भार होगा. सरकार नमक उपलब्ध कराने 16 करोड़ 63 लाख का वित्तीय भार झेल रही है. शक्कर के लिए 28 करोड़ 56 लाख का खर्च है. अनुसूचित जनजाति और माडा क्षेत्रों में चना उपलब्ध कराने 129.35 करोड़ का खर्च है. 2 माह के राशन वितरण में 3328.55 करोड की राशि सब्सिडी के रूप में खर्च होगी.

Next Story