logo
Breaking

छत्तीसगढ़ / मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस में गहन मंथन जारी, अब तक नहीं बनी बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम पर गहन मंथन किया। लेकिन फिलहाल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति नहीं बन सकी है।

छत्तीसगढ़ / मुख्यमंत्री के नाम पर कांग्रेस में गहन मंथन जारी, अब तक नहीं बनी बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम पर गहन मंथन किया। लेकिन फिलहाल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। बताया जा रहा हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान रविवार तक के लिए टाल दिया गया है।

इससे पहले राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के चार संभावित उम्मीदवारों- टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत से अपने तुगलक लेन से मुलाकात की और उनसे मंत्रणा की।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम लेकर आएंगे पुनिया, शाम को करेंगे ऐलान

इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया भी शामिल हुए। सूत्रों ने बताया कि संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और उनकी पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा भी इसमें मौजूद थीं।

छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष की यह तीसरे दौर की बातचीत थी। इस राज्य में पार्टी ने 15 साल बाद दो तिहाई बहुमत के साथ दोबारा सत्ता हासिल की है। उन्होंने बताया कि रायपुर में शाम चार बजे पार्टी विधायक दल (सीएलपी) की एक बैठक प्रस्तावित है।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नए नाम का ऐलान दिल्ली में होगा या फिर रायपुर में। कांग्रेस आलाकमान पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के लिए कमलनाथ के नाम पर स्वीकृति दे चुका है।

Share it
Top