Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पचमढ़ी में राज्यपाल आनंदीबेन की गांधीगिरी, जब स्वयं करने लगीं शहर की सफाई

मध्यप्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी घूमने जाने वाले पर्यटकों के लिए अब मध्यप्रदेश और छ्त्तीसगढ़ की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को गांधीगिरी दिखाई। सुबह भ्रमण पर निकली राज्यपाल ने शहर में गंदगी ​देखी तो बिना किसी को कुछ बोले खुद ही शहर को साफ करने में जुट गई।

पचमढ़ी में राज्यपाल आनंदीबेन की गांधीगिरी, जब स्वयं करने लगीं शहर की सफाई
X

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी घूमने जाने वाले पर्यटकों के लिए अब मध्यप्रदेश और छ्त्तीसगढ़ की प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को गांधीगिरी दिखाई। सुबह भ्रमण पर निकली राज्यपाल ने शहर में गंदगी ​देखी तो बिना किसी को कुछ बोले खुद ही शहर को साफ करने में जुट गई। राज्यपाल आनंदीबेन को इस तरह सफाई करते उनके साथ चल प्रशानिक अमला खुद को रोक नहीं पाया वह भी राज्यपाल के साथ शहर को साफ करने में लग गए।

दरअसल, राज्यपाल आनंदीबेन इन दिनों पचमढ़ी प्रवास पर हैं। सुबह पचमढ़ी के शासकीय बंगले और होटलों की व्यवस्था देखने भ्रमण पर निकलीं थीं। राज्यपाल ने होटलों के आसपास पड़ी गंदगी, पन्नी, पाउच, पॉलीथिन, पानी की खाली बोतलें देख उन्हें अच्छा नहीं लगा। जिसके बाद राज्यपाल महोदय ने बिना किसी को कुछ बोले स्वयं ही सफाई अभियान शुरू कर दीं और सड़कों पर पड़ीं इन पॉलीथिन, पन्नी, पाउच को उठाकर डस्टबिन में डालना शुरू कर दिया। राज्यपाल को सफाई करते देख मौके पर मौजूद प्रशासनिक अमला और उनका सुरक्षा स्टाफ भी सफाई अभियान में जुट गया। बहरहाल राज्यपाल ने इस सफाई अभियान के जरिए एक संदेश भी दिया कि जब भी कोई सैलानी पचमढ़ी जाए तो वहां स्वच्छता का विशेष ध्यान रख कर उसकी खुबसूरती को और ज्यादा बढ़ाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story