logo
Breaking

लोकसभा चुनाव-2019 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- लोकसभा चुनाव में न्याय योजना गेमचेंजर साबित होगा, 23 मई से देश में होगी कांग्रेस की सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है. सारे सीटों पर प्रत्याशी भी तय हो चुके हैं. चार सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया हो चुकी है.

लोकसभा चुनाव-2019 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- लोकसभा चुनाव में न्याय योजना गेमचेंजर साबित होगा, 23 मई से देश में होगी कांग्रेस की सरकार

गौरव शर्मा, रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चुनाव की घोषणा हो चुकी है. सारे सीटों पर प्रत्याशी भी तय हो चुके हैं. चार सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया हो चुकी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने न्याय योजना का उल्लेख सबसे पहले छत्तीसगढ़ में किया था. हमें प्रसन्नता है कि इस योजना के ऐलान के लिए छत्तीसगढ़ को चुना. भारत की 20% आबादी को इस योजना के तहत सीधे लाभ मिलने जा रहा है. नरेंद्र मोदी ने 6 हजार रुपए सालाना देने की बात कही है वहीं कांग्रेस की सरकार बनने पर हर महीने 12 हजार तक न्यूनतम वेतन उपलब्ध कराने की कोशिश है. जिस तरह मनरेगा पूरे विश्व में अनूठी योजना थी, उसी तरह यह भी पूरे विश्व में सबसे अलग है.

राहुल गांधी का चिंतन हमेशा गरीबों, किसानों और आदिवासियों के लिए रही है. इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के गरीब लोगों को मिलेगा. यह योजना भी मनरेगा की तरह मील का पत्थर साबित होगा. 25 करोड़ लोग इस योजना के माध्यम से गरीबी रेखा से ऊपर आएंगे. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने वादों को पूरा किया है उससे विश्वास बढ़ा है अब पूरे देश में कांग्रेस को विश्वास मिलेगा. 60 महीने बनाम 60 दिन की तुलना की जा सकती है. पीएम मोदी ने रोजगार देने, 15 लाख और अच्छे दिन की बात कही थी पर पूरा नहीं हुआ. महंगाई कम करने की बात कही थी पर कम नहीं हुआ. छत्तीसगढ़ में जो वादा हमने किया था उसे पूरा किया है. 25 सौ रुपए समर्थन मूल्य हो या कर्जमाफी सारे काम जो कांग्रेस ने कहा था उसे कर दिखाया है.
हम अपने विरोधियों को कमजोर नहीं मानते. यह चुनाव है और हम पूरी मेहनत से काम करेंगे और सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. प्रदेश के नेताओं पर केंद्रीय नेतृत्व का इकबाल नहीं रहा इसीलिए यहां के नेताओं की नहीं चली और सभी सीटों पर नए लोगों को उतारना पड़ा. बीजेपी के परिवारवाद पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जूदेव परिवार, कश्यप परिवार सभी राजनीति में हैं. किस मुंह से ये लोग परिवारवाद की बात कहते हैं. सारे परिवारवाद तो भाजपा में है.
भाजपा की सरकार बुरी तरह विफल रही है. एक भी काम नहीं किए हैं जिसे लेकर जनता के बीच जा सकें. पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के बीच वो भावनात्मक ढंग से भावनाओं को भड़काना चाहते हैं. जबकि मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी है. मैं गुजरात, बिहार, उत्तरप्रदेश और गुजरात भी गया पूरे देश में परिवर्तन की लहर है. इसलिए यह योजना लोकसभा चुनाव में गेमचेंजर साबित होगा. 23 मई को पूरे देश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.
Share it
Top