logo
Breaking

लोकसभा चुनाव-2019 : दूसरे चरण के लिए दाखिल हुए 41 नामांकन पत्र, नामांकन भरने का कल आखिरी तिथि

लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण के लिए प्रदेश के तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए सोमवार को कुल 41 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इसमें राजनांदगांव में 15 महासमुंद में 18 तथा कांकेर में 8 नामांकन पत्र भरे गए ।

लोकसभा चुनाव-2019 : दूसरे चरण के लिए दाखिल हुए 41 नामांकन पत्र, नामांकन भरने का कल आखिरी तिथि

रायपुर. लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण के लिए प्रदेश के तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए सोमवार को कुल 41 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। इसमें राजनांदगांव में 15 महासमुंद में 18 तथा कांकेर में 8 नामांकन पत्र भरे गए ।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि दूसरे चरण में प्रदेश के तीन कांकेर, महासमुंद तथा राजनांदगाँव लोकसभा क्षेत्रों के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन है। द्वितीय चरण की इन तीन सीटों के लिए अब तक 26 अभ्यर्थियों द्वारा कुल 47 नामांकन पत्र भरे जा चुके हैं । इसमें राजनांदगांव में 10 अभ्यर्थियों द्वारा 17 महासमुंद में 9 अभ्यर्थियों द्वारा 19 तथा कांकेर में 7 अभ्यर्थियों द्वारा 11 नामांकन पत्र भरे गए हैं।
छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। दूसरे चरण के लिए 19 मार्च 2019 को अधिसूचना जारी की गई थी। इस चरण के लिए नामांकन 26 मार्च तक जमा किये जा सकेंगे, नामांकन पत्रों की जाँच 27 मार्च को होगी वहीं 29 मार्च तक नाम वापस लिये जा सकेंगे।
लोकसभा निर्वाचन के तहत प्रदेश में तीसरे चरण के लिए 28 मार्च को अधिसूचना जारी की जाएगी । इस चरण में छत्तीससगढ़ के शेष बचे सभी सात सीटों के लिए मतदान 23 अप्रैल को होगा। प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जाँजगीर, दुर्ग तथा सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों के लिए तीसरे चरण में मतदान होगा।
सुब्रत साहू ने आगे बताया कि प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक तैयारियाँ की गई हैं। तीनों चरणों को मिलाकर 11 लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल एक करोड़ 91 लाख 6 हजार 285 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
Share it
Top