logo
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 छत्तीसगढ़ : पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए अब तक 6 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को 6 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया।

लोकसभा चुनाव 2019 छत्तीसगढ़ : पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए अब तक 6 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन
रायपुर। लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ में पहले और दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को 6 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने जानकारी देेते हुए बताया कि पहले चरण के निर्वाचन वाले बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए बहुजन समाज पार्टी के आयतु राम मंडावी और कांग्रेस के दीपक कुमार बैज ने अपने नामांकन पत्र जमा किए हैं।
दूसरे चरण के निर्वाचन वाले कांकेर लोकसभा क्षेत्र से दो तथा राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किया है। कांकेर से कांग्रेस के बिरेश ठाकुर और बसपा पार्टी के सुबे सिंह ध्रुवा ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं राजनांदगांव में आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के शेखूराम वर्मा तथा महासमुंद में नेशनल डेमोक्रेटिक पिपल्स फ्रंट के श्रीधर चन्द्राकर द्वारा नामांकन दाखिल किए गए हैं।
बता दें पहले चरण के निर्वाचन के लिए नाम निर्देशन की प्रक्रिया 18 मार्च से और दूसरे चरण के लिए 19 मार्च से जारी है। पहले चरण के लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 मार्च और दूसरे चरण के लिए 26 मार्च है। उम्मीदवार शासकीय अवकाश को छोड़कर कार्यालयीन दिवसों में सवेरे 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामांकन दाखिल कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 26 मार्च को की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 28 मार्च है।
Share it
Top