logo
Breaking

विधानसभा के फार्मूले पर देंगे लोकसभा में टिकटः भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के फार्मूले के आधार पर कार्यकर्ताओं की पसंद के आधार पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में टिकट बांटेगी। उन्होंने कहा, उनकी पार्टी इस बार सभी 11 सीटें जीतेगी।

विधानसभा के फार्मूले पर देंगे लोकसभा में टिकटः भूपेश बघेल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के फार्मूले के आधार पर कार्यकर्ताओं की पसंद के आधार पर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में टिकट बांटेगी। उन्होंने कहा, उनकी पार्टी इस बार सभी 11 सीटें जीतेगी।
बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए श्री बघेल ने कार्यकर्ताओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने बीते विधानसभा चुनाव में शानदार कार्य किया है। उनके पहले महिला कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भावी कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा की।
श्री बघेल ने कहा कि राहुल गांधी का घोषणापत्र अभी तैयार नहीं हुआ है, हम सबको मिलकर उसे तैयार करना होगा। विधानसभा चुनाव में जो प्रक्रिया हमने निभाई थी, वहीं प्रक्रिया लोकसभा चुनाव में अपनाई जाएगी। कार्यकर्ता जिस तरह विधानसभा चुनाव में भागीदार बने, उन्हें लोकसभा में भी भागीदार बनाया जाएगा।
उन्होंने महिलाओं से यह भी कहा कि वे निवेदन कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा दावेदारी करें। कार्यकर्ता पसंद करेंगे, तो टिकट दिया जाएगा। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहुत तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगर कोई ललकारने वाला है, तो वे राहुल गांधी ही हैं।
अब राहुल गांधी को पूरा देश देख रहा है। सभी ऐतिहासिक फैसले राहुल गांधी ने लिए हैं। चाहे वह झीरम घाटी का मामला हो या फिर किसानों के अधिकार का मामला हो। घोषणा में जितने भी वादे किए थे, सभी को एक-एक कर पूरा करेंगे। भूपेश ने चिटफंड पर कहा, बड़े मगरमच्छ को पकड़ने की जरूरत है।
जिन्होंने भी जितने पैसे लगाए हैं, उन्हें वापस मिलेगा। मैंने पूरी जानकारी ली है, चिटफंड में जिनका भी नुकसान हुआ है, उन्हें जल्द वापस मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही 8 दिनोंमें जो हमने फैसले किए, उसे हमें घर-घर जाकर बताना होगा।

महिला कार्यकर्ताओं को सराहा

कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि सभी महिला कार्यकर्ताओं ने कंधे से कंधे मिलाकर काम किया, जिनके कारण हमारी यह सरकार है और इस पद पर आसीन हूं। बैठक को विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा, अंबिका देव सिंह, ममता चंद्राकर, अमरजीत भगत, पूर्व महापौर किरणमयी नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा सभी महिला पदाधिकारियो ने भी संबोधित किया। बैठक में महिला कांग्रेस प्रदेश के सभी पदाधिकारी एवं महिला जिला अध्यक्ष उपस्थित हुये।

प्रदेशभर में होगा कार्यक्रम

प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने आगामी लाेकसभा चुनाव की तैयारी के संबंध में विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। इसमें महिला अधिकार सम्मेलन धमतरी, बिलासपुर, राजनांदगांव, बस्तर में 13 जनवरी को, कांकेर 27 जनवरी को तथा रायपुर 3 फरवरी को निर्धारित है।

इसी प्रकार कोरबा 10 फरवरी, सरगुजा 17 फरवरी, रायगढ़ 24 फरवरी, दुर्ग 3 मार्च तथा जांजगीर-चांपा 10 मार्च को होगा। इस दौरान हर 15 दिन में केंद्र सरकार के खिलाफ कार्यक्रम एवं पुतला दहन किया जाएगा। रायपुर एवं भिलाई में प्रियदर्शनी का कार्यक्रम 29 दिसंबर होगा।

Share it
Top