Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 8 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन पत्र

लोकसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए 8 अभ्यर्थियों ने कुल 15 नामांकन पत्र दाखिल किया। पहले चरण के लिए 8 उम्मीदवारों द्वारा कुल 17 नामांकन पत्र दाखिल किये गए हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण के लिए 18 मार्च को अधिसूचना जारी की गई थी।

लोकसभा चुनाव 2019 : बस्तर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 8 अभ्यर्थियों ने भरा नामांकन पत्र

रायपुर। लोकसभा निर्वाचन के पहले चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए 8 अभ्यर्थियों ने कुल 15 नामांकन पत्र दाखिल किया। पहले चरण के लिए 8 उम्मीदवारों द्वारा कुल 17 नामांकन पत्र दाखिल किये गए हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण के लिए 18 मार्च को अधिसूचना जारी की गई थी।

इस चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए 8 अभ्यर्थियों के द्वारा कुल 17 नामांकन दाखिल किया गया है। नामांकन पत्रों की जाँच 26 मार्च को की जाएगी। अभ्यर्थी 28 मार्च तक नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। इस चरण में बस्तर संभाग के 5 जिलों के 8 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाता 11 अप्रैल को मतदान करेंगे। प्रथम चरण में 13 लाख 61 हजार 146 मतदाताओं को सुगम और स्वतंत्र मतदान कराने के लिए 1878 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

Next Story
Share it
Top