Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LOCKDOWN : 12 किलोमीटर पैदल चलकर राशन लेने को मजबूर हैं ग्रामीण

रास्ते में पड़ने वाले नदी को पार कर ये लोग राशन लाने को मजबूर हैं। पढ़िए पूरी खबर-

LOCKDOWN : 12 किलोमीटर पैदल चलकर राशन लेने को मजबूर हैं ग्रामीण
X

कांकेर। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन की वजह से आम आदमी को परेशानियों को सामना करने पड़ रहा है। वहीं कुछ ऐसे गांव भी हैं, जहां लोगों को आवश्यक चीजों के लिए भी भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई गांव के लोगों को राशन तक लाने के लिए 12 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। इतना ही नहीं रास्ते में पड़ने वाले नदी को पार कर ये लोग राशन लाने को मजबूर हैं।

इसके अलावा उनके पास कोई भी दूसरा उपाय नहीं है, जिससे राशन का इंतजाम हो जाए। लॉकडाउन की वजह से भले ही शासन-प्रशासन गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों को दो महीने का राशन मुफ्त में दे रही है, लेकिन उसका फायदा उठाने के लिए भी इन गांवों को लोगों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण राशन के साथ-साथ रोजमर्रा के सामान भी इसी तरह पीठ पर लाद कर या कंधे पर रख कर लाते हैं। वह सुबह से घर से निकलते हैं और शाम को सामान लेकर घर पहुंचते हैं। इन ग्रामीणों के पास आवागमन करने का कोई साधन भी नहीं हैं। इस वजह से भी यह पैदल इतनी दूर आने-जाने को मजबूर हैं। हालत ये है कि गांव के लोगों को जिंदगी जीने और दो वक्त की रोटी खाने के लिए ये सफर तय करना मजबूरी बन चुकी है।

Next Story