Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lockdown : CM भूपेश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्योगपतियों से की ये अपील

लॉकडाउन की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर मांगा सहयोग। पढ़िए पूरी खबर-

Lockdown : CM भूपेश ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्योगपतियों से की ये अपील
X

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में आज अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राज्य के विभिन्न औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने तमाम उद्योगपतियों से कोरोना के संक्रमण को फैलने से बचाने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कामों में सहयोग करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने लॉकडाउन की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाए जाने को लेकर भी सहयोग मांगा है।

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों के साथ चर्चा में कहा कि इस संकट की घड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार पूरी तरह उनके साथ है, प्रदेश में उद्योग और व्यापार ठीक ढंग से काम कर सकें इसके लिए हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान उद्योगपतियों द्वारा दिए गए सुझावों पर विचार कर समुचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के उद्योग और व्यापार के हित में जिन विषयों पर केन्द्र सरकार से बात करने की जरूरत है, उस पर राज्य सरकार उचित पहल करेगी। व्यापारिक प्रतिनिधियों ने श्रमिकों की समस्या, बिजली की दर, ट्रांसपोर्टिंग प्रारंभ करने जैसे विषयों के संबंध में कुछ सुझाव दिए। इस अवसर पर उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ, आयुक्त जनसंपर्क तारण प्रकाश सिन्हा और संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इसके तहत मुख्यमंत्री बघेल ने सीसीआई के चेयरमेन अमित अग्रवाल, फिक्की के चेयरमेन प्रदीप टंडन, पीएचडी चेम्बर ऑफ इंड्रस्टी के चेयरमेेन शशांक रस्तोगी, छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन मेनुफेक्चर्स एसोसिएशन के चेयरमेन विजय झावर, उरला इंड्रस्टी एसोसिएशन के चेयरमेन अश्वनी गर्ग, कॉनफिडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के चेयरमेन अमर परवानी, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एडं इंड्रस्टी के प्रेसिडेन्ट जितेन्द्र बारलोटा, बस्तर उद्योग संघ के अध्यक्ष विक्रम शर्मा, सरगुजा लघु उद्योग संघ के अध्यक्ष अरविन्द सिंघानिया और छत्तीसगढ़ लघु और सहायक उद्योग संघ के प्रेसिडेन्ट हरीश केडिया से बातचीत की। इस चर्चा के दौरान सभी औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों ने संकट के इस दौर में सरकार को पूरी तरह सहयोग देने की बात कही।

Next Story