Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lock Down : दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और स्टूडेंट्स को लाने CS मंडल ने केन्द्र को लिखा पत्र

मुख्य सचिव आरपी मंडल ने अपने पत्र में महाराष्ट्र, कर्नाटका, पंजाब, हरियाणा, जम्मू, काश्मीर आदि राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों और राजस्थान के कोटा में फंसे विद्यार्थियों को छत्तीसगढ़ लौटाने का आग्रह किया है, पढ़िए पूरी खबर-

Lock Down : दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और स्टूडेंट्स को लाने CS मंडल ने केन्द्र को लिखा पत्र
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को पत्र लिखकर अन्य राज्यों में लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूर और राजस्थान के कोटा में फंसे स्टूडेंट्स को उनके गृहराज्य छत्तीसगढ़ लौटाने की व्यवस्था और अनुमति की मांग की है।

मुख्य सचिव ने अपने पत्र में बताया है कि दूसरे राज्यों के ऐसे मजदूर जो छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के कारण फंसे हुए हैं, उनके लिए छत्तीसगढ़ सरकार तमाम जरूरी सुविधाएं मुहैया करा रही है, ताकि उन्हें रहने, खाने संबंधी दिक्कत ना हो।

मुख्य सचिव मंडल ने केन्द्रीय गृह सचिव भल्ला से आग्रह किया है कि यदि उनके पत्र पर अतिशीघ्र कार्यवाही करते हुए महाराष्ट्र, कर्नाटका, पंजाब, हरियाणा, जम्मू, काश्मीर आदि राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों और राजस्थान के कोटा में फंसे छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को मानवीय आधार पर छत्तीसगढ़ वापस भेजने की व्यवस्था की जाती है, तो छत्तीसगढ़ के हजारों चिंतित चेहरों को सुकून मिलेगा।

मुख्य सचिव आरपी मंडल ने अपने पत्र में आश्वस्त किया है कि अन्य राज्यों से लौटने वालों के लिए लॉकडाउन के नियमानुसार कोरेंटाइन आदि की पूरी व्यवस्था छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से की जाएगी, ताकि कोविड-19 के प्रसार को रोका जा सके।

Next Story