Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बायो मेडिकल इक्युपमेंट मेंटेनेंस अटल जी के नाम पर प्रोग्राम का शुभारंभ : रमन सिंह

मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज में अटल जी के नाम पर विशाल ऑडिटोरियम का लोकार्पण प्रदेश के 16 जिलों के लिए 30 चलित चिकित्सा यूनिट भी लोकार्पित

बायो मेडिकल इक्युपमेंट मेंटेनेंस अटल जी के नाम पर प्रोग्राम का शुभारंभ : रमन सिंह
X
मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज में अटल जी के नाम पर विशाल ऑडिटोरियम का लोकार्पण प्रदेश के 16 जिलों के लिए 30 चलित चिकित्सा यूनिट भी लोकार्पित मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजधानी रायपुर के पंडित जवाहर लाल स्मृति मेडिकल कॉलेज परिसर में लगभग 24 करोड़ 42 लाख रूपए की लागत से निर्मित 1286 सीटों वाले ‘अटल बिहारी वाजपेयी’ ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया।
डॉ. सिंह ने इस अवसर पर राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और जिला अस्पतालों के लगभग तीस हजार चिकित्सा उपकरण के संधारण के लिए ‘बायो मेडिकल इक्युपमेंट मेंटेनेंस प्रोग्राम’ का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने 16 जिलों के लिए तीस ग्रामीण चलित चिकित्सा इकाई वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। ये वाहन प्रदेश के दूरस्थ आदिवासी बहुल क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएंगे।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया। उनके नया राज्य बनाने के निर्णय से छत्तीसगढ़ वर्ष 2000 से 2018 की यात्रा में विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित यह अत्याधुनिक ऑडिटोरियम देश के किसी भी मेडिकल कॉलेज का सबसे बड़ा सभागार है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story