Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सदन में बड़ी घोषणा : छत्तीसगढ़ में राशन कार्डों का होगा युक्तियुक्तकरण, 65 लाख परिवारों को मिलेगा 35-35 किलो चावल

विधानसभा सत्र के आज दसवें दिन सदन में बड़ी घोषणा की गई है. छत्तीसगढ़ में राशन कार्डों का युक्तियुक्तकरण किया जाएगा. उसके बाद 65 लाख परिवारों को 35-35 किलो चावल वितरित किया जाएगा.

सदन में बड़ी घोषणा : छत्तीसगढ़ में राशन कार्डों का होगा युक्तियुक्तकरण, 65 लाख परिवारों को मिलेगा 35-35 किलो चावल

गौरव शर्मा, रायपुर. विधानसभा सत्र के आज दसवें दिन सदन में बड़ी घोषणा की गई है. छत्तीसगढ़ में राशन कार्डों का युक्तियुक्तकरण किया जाएगा. उसके बाद 65 लाख परिवारों को 35-35 किलो चावल वितरित किया जाएगा.

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने अनुदान मांगों पर चर्चा करने वाले सभी विधायकों का धन्यवाद दिया. इस दौरान सुझाव भी सामने आए, आलोचना और आरोप भी सामने आए. मंत्री ने कहा कि सुझाव पर आवश्यक कार्रवाई के लिए मैं विश्वास दिलाता हूं. आलोचना और आरोपों का जवाब इसलिए नहीं दूंगा क्योंकि ऐसा करने पर पूर्ववर्ती सरकार की छवि परिलक्षित होगी.
मोहम्मद अकबर ने कहा कांग्रेस की पहली सरकार ने धान खरीदी की नीति बनाई थी. हम लोग धान खरीदी के लिए दिल्ली भी गए थे वहां गिरफ्तारी हुई थी. आज हमारी सरकार ने 80 लाख मेट्रिक टन धान की खरीदी की है. 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी करने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है. 15 लाख किसानों से हमने 80 लाख मेट्रिक टन धान की खरीदी की है. 8121 अधिक की राशि का भुगतान किया है.
इस बार किसानों के खाते में 20092 करोड़ की राशि दी गई है. राशन कार्ड को लेकर कुछ बातें सामने आई हम कहना चाहते हैं कि राशन कार्ड के हिसाब से 35 किलो चावल हम देंगे. 65 लाख परिवारों के लिए 35 किलो चावल दिया जाएगा इसके लिए बजट में राशि का प्रावधान भी किया गया है.
जहां तक बात बड़े परिवारों के संबंध में तो हम यह बताना चाहते हैं कि राशन कार्डों का युक्तियुक्तकरण किया जाएगा. मैं सदन में घोषणा करता हूं कि राशन कार्डों के युक्तियुक्तकरण के बाद इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा.
Next Story
Share it
Top