Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोंडागांव : बाहर से आये लोगों का कोरोना टेस्ट, हाथों में लगा रहे अमिट स्याही

बाहर से आये कुल 516 को चिन्हांकित किया गया है, जिनमें 21 का निगेटिव रिपोर्ट आया है, वहीं एक रिपोर्ट आना अभी बाकी है। पढ़िए पूरी खबर-

कोंडागांव : बाहर से आये लोगों का कोरोना टेस्ट, हाथों में लगा रहे अमिट स्याही

कोंडागांव। जिला प्रशासन लॉकडाउन को लेकर बेहद गंभीर नजर आ रहा है। कलेक्टर ने बाहर से आये लोगों के कोरोना टेस्ट के बाद मतदान में उपयोग किये जाने वाले अमिट स्याही से हाथों में निशान लगाने का निर्देश दिया है।

यहां बाहर से आये कुल 516 को चिन्हांकित किया गया है, जिनमें कुल 22 लोगों का सैंपल कोरोना टेस्टिंग के लिए भेजा गया था, जिनमें 21 का निगेटिव रिपोर्ट आया है, वहीं एक रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

बाकी 494 लोग जो बाहर से आये हैं उनकी प्राथमिकी जांच करने के बाद अब जिला प्रशासन के निर्देश पर मतदान में प्रयोग किये जाने वाले अमिट स्याही से उनके हाथों पर मार्क किया जाएगा। इसके साथ ही यह निर्देश भी दिए गए हैं कि इन 516 लोगों पर भी कड़ाई से नजर रखी जाये।

कोंडागांव विकासखंड के नोडल अधिकारी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार शहरी व पंचायत स्तर पर 24 घंटे स्वास्थ्य अमला मॉनिटरिंग कर रहा है।

अतिसंवेदनशील क्षेत्रो में भी बाहर से आये मजदूरों व वनवासियों की भी गहन पूछताछ के साथ खोजबीन की जा रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रो में साफ़-सफाई व इस कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है।

जिले के कलेक्टर नीलकंठ टेकाम समय-समय पर सभी विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की बैठक ले कर जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं। 21 दिवसीय लॉक डाउन के निर्देश के बाद इसका जिले में और भी कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

Next Story
Top