logo
Breaking

स्मार्ट कार्ड, रजिस्ट्री की समस्या बताने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे जोगी कांग्रेस के नेता

आगामी 14 अगस्त से रायपुर समेत प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में स्मार्टकार्ड से इलाज नहीं करने की बीमा कंपनी के अल्टीमेटम घबराए अस्पताल संचालकों ने पहले ही हाथ खड़े कर दिए हैं।

स्मार्ट कार्ड, रजिस्ट्री की समस्या बताने कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे जोगी कांग्रेस के नेता
आगामी 14 अगस्त से रायपुर समेत प्रदेश के सभी निजी अस्पतालों में स्मार्टकार्ड से इलाज नहीं करने की बीमा कंपनी के अल्टीमेटम घबराए अस्पताल संचालकों ने पहले ही हाथ खड़े कर दिए हैं। स्मार्टकार्ड से इलाज की मांग और रजिस्ट्री दफ्तर की व्यवस्था सुधार की मांग को लेकर सोमवार को बड़ी संख्या में लोग कलेक्टर दर्शन में पहुंचे। इसमें बड़ी संख्या में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। कलेक्टर ओपी चौधरी ने तीन दिनों में व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया।
दोपहर 12 बजे बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे। जोगी कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष एवं रायपुर ग्रामीण के प्रत्याशी डाॅ. ओमप्रकाश देवांगन ने कलेक्टर चौधरी को बताया कि बीमा कंपनी के अल्टीमेटम को देखते हुए निजी अस्पतालों ने बीते 15 दिन पहले से ही स्मार्टकार्ड में इलाज बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीमा कंपनी पर 100 करोड़ रुपए बकाया है, इसलिए ऐसा आदेश बीमा कंपनी ने दी है। इससे गरीब जनता इलाज कराने के लिए अपनी संपत्ति बेच रही है। अतिआवश्यक सेवा स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 50 हजार रुपए का लाभ अभी गरीबों को नहीं मिल रहा है। इसके अलावा उन्होंने डेंगू की समस्या के संबंध में भी बात रखी। साथ ही यह भी कहा कि स्मार्टकार्ड से सभी प्रकार की जांच भी होनी चाहिए। इस पर कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि बीमा कंपनी, प्रशासन और निजी अस्पतालों के बीच बैठक हो चुकी है, जो भ्रम था उसे दूर कर लिया गया है। स्मार्ट कार्ड से कोई भी निजी अस्पताल अब इलाज करने से मना नहीं करेगा। इसी प्रकार रजिस्ट्री दफ्तर में जो परेशानी है, उसे सूचीबद्ध किया जा रहा है। इसे भी आगामी तीन दिनों के भीतर ठीक कर लिया जाएगा। इसके बाद जोगी कांग्रेस की टीम स्मार्टकार्ड के ही मुद्दे पर दोपहर 2 बजे सीएमएचओ के कार्यालय का घेराव किया। दोनों प्रदर्शन में सीमा कौशिक, आशा जोसेफ, कल्पना पाटिल, अमर गिदवानी, सनद बंटी साहू, मोहम्मद फिरोज, डाॅ वेदप्रकाश देवांगन, सुनंद विश्वास, प्रमोद झा, सिददीकी साहब, सुदन सिकली, सईद आलम, महेन्द्र पांडेय, जितेंद्र अग्रवाल, अजय देवांगन, अनिल भारती, ईमरान इम्मु, वरूण चटर्जी, लक्ष्मीनारायण देवांगन, बबलू रजा, राजीव कश्यप आदि शामिल हुए।
Share it
Top