Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कुशालपुर में पीलिया का प्रकोप, 12 बच्चे पीलिया से ग्रसित दो की हालत नाजुक Watch Video

कुशालपुर में दूषित पानी की सप्लाई और पानी पीने की वजह से 12 बच्चे पीलिया की चपेट में आ गए हैं। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पीलिया की शिकायत मिलने के साथ ही निगम अमला रायपुर के कुशालपुर पहुंच गया है जहां कई लोग पीलिया से ग्रसित हो गए हैं।

कुशालपुर में पीलिया का प्रकोप, 12 बच्चे पीलिया से ग्रसित दो की हालत नाजुक Watch Video

रायपुर। कुशालपुर में दूषित पानी की सप्लाई और पानी पीने की वजह से 12 बच्चे पीलिया की चपेट में आ गए हैं। वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है। पीलिया की शिकायत मिलने के साथ ही निगम अमला रायपुर के कुशालपुर पहुंच गया है जहां कई लोग पीलिया से ग्रसित हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पिछले 8 जून से लगातार कुशालपुर के वार्डों में दूषित पानी आ रहा है। इसकी शिकायत निगम को की गई लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली।

इस पूरे मामले में महापौर प्रमोद दुबे का कहना है कि पीलिया की चपेट में आए लोगों का इलाज कराया जा रहा है। पीलिया फैलने के कई कारण हो सकते हैं। अभी जांच के पहले कुछ भी कहना सही नहीं होगा। किस वजह से हुआ है इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा। सूचना मिलने के बाद तत्काल पानी टेस्टिग टीम बना दिया गया है। मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुशालपुर में नई पाइप लाइन डाली गई है। लोगों को नए कनेक्शन के लिए आवेदन मांगा गया था। कुछ लोगों ने दिया था जबकि कुछ लोगों ने नहीं दिया था।

वहीं दूसरी और कुशालपुर स्थानीयवासियों का कहना है कि पिछले कई दिनों से दूषित पानी वार्डों में आ रहा है। जिस वजह से पीलिया हुई है। इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई गंभीरता से नहीं लिया। पाइप लाइन भी नहीं बदली गई है जिसकी वजह से नलों से भी गंदा पानी आ रहा है। अब इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है।

Share it
Top