Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेल में बंद दो कैदियों की भागने की नाकाम कोशिश, एक की मौत दूसरा गंभीर Watch Video

छत्तीसगढ़ कोराबा जिले के कटघोरा उपजेल से रविवार सुबह दो कैदियों के जेल तोड़कर भागने की नाकाम कोशिश का मामला सामने आया है।

जेल में बंद दो कैदियों की भागने की नाकाम कोशिश, एक की मौत दूसरा गंभीर Watch Video

छत्तीसगढ़ कोराबा जिले के कटघोरा उपजेल से रविवार सुबह दो कैदियों के जेल तोड़कर भागने की नाकाम कोशिश का मामला सामने आया है। दोनों कैदी बाउंड्रीवाल से कूद कर भाग रहे थे लेकिन ​25 फीट दीवार से छलांग लगाने के कारण एक कैदी का पैर टूट गया। दर्द से करहा रहे कैदी की आवाज सुनकर वह पकड़ाई में आए। वहीं इलाज के दौरान एक कैदी की मौत हो गई। दूसरे की हालात गंभीर बनी हुई है। मृतक कैदी का नाम रमेश सोरठे है। दोनों ही चोरी के मामले में​ विचारधीन थे।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरबा के कटघोरा उपजेल में चोरी के मामले में बंद दो कैदियों ने शनिवार रात जेल की 25 फीट ऊँची दीवार फांद कर भागने की नाकाम कोशिश की। दोनों कैदियों ने दीवार से छंलाग तो लगा दी लेकिन कूदने की वजह से एक कैदी का पैर टूट गया। जबकि दूसरे कैदी की कमर में चोट आयी थी। जिसे मामूली चोट समझकर जेल प्रबंधन ने बैरक में ही रख लिया। देर रात बैरक में रखे गए चोटिल कैदी की तबियत बिगड़ गयी, जिसके बाद अस्पताल ले जाने के दौरान कैदी की मौत हो गयी।

कैदियों के भागते प्रहरी ने भी नहीं देखा। चोट लगने के कारण दर्द से कहरा रहे कैदियों की आवाज सुनकर प्रहरी की नजर पड़ी। घटना के तुरंत बाद दोनों को पकड़ लिया गया। जानकारी के मुताबिक रात 8 बजे जेल परिसर में प्रार्थना के बाद सभी कैदी बैरक जाने लगे, लेकिन उनमें से दो कैदी अशोक और रमेश ने अपने प्लान के मुताबिक ग्राउंड खाली होने के बाद पाइप के सहारे जेल की दीवार पर चढ़कर नीचे छलांग लगा दी। ऊंचाई ज्यादा होने के वजह से दोनों गंभीर रूप से चोटिल हो गए। बाद में जेल पुलिस ने दोनों को पकड़कर अशोक को अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि रमेश को जेल के अंदर डाल दिया। बता दें जेल से भागने की एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है। जिसके बाद से जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवार खड़े हो गए हैं।


Share it
Top