Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जरूरी खबर : घर बैठे मिलेंगे सब्जी और फल, भूपेश सरकार ने बनाई वेबसाइट

फल-सब्ज़ी खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑन लाइन आर्डर दे सकते हैं। ग्राहकों के लिए भी पंजीयन नि:शुल्के है। पढ़िए पूरी खबर-

जरूरी खबर : घर बैठे मिलेंगे सब्जी और फल, भूपेश सरकार ने बनाई वेबसाइट
X

रायपुर। कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के रोकने के लिए पूरे देश में लॉक-डाउन को 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है। हालांकि लॉकडाउन की अवधि में फल-सब्ज़ी आदि की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी गई है, फिर भी फिजिकल डिसटेंसिंग बनाए रखने के लिये छत्तीसगढ़ शासन की एजेंसी चिप्स व्दारा फल एवं सब्ज़ी घर बैठे ऑनलाइन आर्डर करने और फल तथा सब्ज़ी की घर पहुंच सेवा देने के लिए एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है, जो http://cghaat.in/ पर उपलब्ध है। इस पोर्टल का शुभारंभ आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया। वर्तमान में इसकी सेवाएं रायपुर शहर में उपलब्ध हैं, परन्तु 1-2 दिन के भीतर प्रदेश के सभी बड़े शहरों में यह सुविधा उपलब्ध करा दी जायेगी।

जो फल-सब्ज़ी वेंडर इस पोर्टल के माध्यम से सेवा देना चाहते हैं, वे इस पर ऑनलाइन अपना पंजीयन कर सकते हैं। कलेक्टर व्दारा उनका अनुमोदन होते ही वे इस पोर्टल के माध्यम से आर्डर प्राप्त करना तथा घर पहुंच सेवा देना प्रारंभ कर सकते हैं। वेडरों के लिये यह सुविधा निशुल्क प्रदाय की जा रही है।

फल-सब्ज़ी खरीदने के इच्छुक ग्राहक इस पोर्टल पर पंजीयन करके अपने पसंद के वेंडर को ऑनलाइन आर्डर दे सकते हैं। ग्राहकों के लिए भी पंजीयन नि:शुल्क है। फल एवं सब़्जी का मूल्य ग्राहकों को ऑनलाइन दिखाई पड़ेगा। 150 रुपये से अधिक की खरीदी पर कोई डिलीवरी शुल्क भी नहीं लगेगा। वेबसाइट में एसएमएस नोटिफिकेशन तथा आर्डर ट्रैकिंग की व्य‍वस्था भी की गई है। इसके अति‍रिक्त किसी प्रकार की शिकायत होने पर ग्राहक ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, शीघ्र ही यह सेवा अन्य सामग्रियों जैसे दूध, किराना सामान, कपड़े, शहद, वनोपज, अंडे, आदि के लिए भी उपलब्ध होगी।

Next Story