Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IAS सोनवानी बने CGPSC के नए चेयरमैन, आईटी सेक्टर में है अच्छी पकड़

नक्सल इलाके में खराब सड़कें होने पर बाइक पर भी निकल जाते थे विकास कार्यों का जायजा लेने। पढ़िए पूरी खबर-

IAS सोनवानी बने CGPSC के नए चेयरमैन, आईटी सेक्टर में है अच्छी पकड़
X

रायपुर। मुख्यमंत्री सचिवालय के सेक्रेटरी और डायरेक्टर एग्रीकल्चर टामन सिंह सोनवानी राज्य लोक सेवा आयोग के नए चेयरमैन बनाए गए हैं। टामन सिंह 2004 बैच के आईएएस अफसर हैं। वे नारायणपुर और कांकेर जिले के कलेक्टर भी रह चुके हैं। नक्सल इलाके में खराब सड़कें होने पर टामन सिंह बाइक पर भी लोगों के साथ निकल जाया करते थे। टामन सिंह विकास कार्यों का जायजा लेने बाइक पर पहुंचने के लिए भी मशहूर थे। इन इलाकों में उन्होंने सड़क, पानी और बिजली पहुंचाने का अभियान चलाया।

धमतरी के रहने वाले टामन सिंह 1991 में राज्य प्रशासनिक सेवा में आए। 2008 में उन्हें आईएएस अवार्ड हुआ। आईएएस में उन्हें 2004 बैच मिला। सोनवानी की आईटी सेक्टर में काफी अच्छी पकड़ है।

गौरतलब है कि आईएएस सोनवानी कांकेर, नारायणपुर आदि जिलों में कलेक्टर रहे, वहीं सरगुजा में संभागायुक्त भी रहे। इस समय वे सीएम के विशेष सचिव के साथ साथ अन्य जिम्मेदारी भी संभाल रहे थे। राजधानी के करीब कृषि विभाग में पोस्ट मिलने के उन्होंने यहां काफी काम किया।

टामन 2021 में सितंबर में रिटायर होने वाले थे, लेकिन अब चेयरमैन बनने की स्थिति में उन्हें वीआरएस लेना होगा। पीएससी चेयरमैन की रिटायरमेंट एज 62 साल है। वे अभी साढ़े 58 साल के हैं। इस तरह वे करीब साढ़े तीन साल चेयरमैन रहेंगे।

Next Story