Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पति ने दिया तीन तलाक तो चार बच्चों की मां ने उठाया ये कदम Watch Video

तीन तलाक पर मोदी सरकार द्वारा नया कानून बनाये जाने के बाद प्रदेश में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है।

पति ने दिया तीन तलाक तो चार बच्चों की मां ने उठाया ये कदम Watch Video

कोरिया। तीन तलाक पर मोदी सरकार द्वारा नया कानून बनाये जाने के बाद प्रदेश में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है। कोरिया ज़िले के मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र के अहमद कालोनी में रहने वाली एक मुस्लिम महिला, पति द्वारा तीन तलाक दिए जाने के बाद ​की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।

उत्तरप्रदेश के मऊ में रहने वाली उजमा परवीन का निकाह वर्ष 2013 में मनेन्द्रगढ़ निवासी दिलशाद के साथ हुआ था। अपनी शिकायता में उजमा ने बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद तक तो सब ठीक ठाक था लेकिन कुछ दिनों के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर उजमा के साथ मारपीट करने लगे। पीड़िता गरीब परिवार से ताल्लकु है इसलिए वह उनके जुल्म को बर्दाश्त कर रही थी। इस दौरान उजमा के चार बेटे भी हो गए और अभी भी वह गर्भवती है।

पूरे देश में लोग बकरीद का जश्न मना रहे थे उस दौरान दिलशान ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और उसे तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया। दो दिन तक उसने अपने पति का इंतजार किया कि शायद वह उसे लेने आएगा लेकिन वह नहीं आया। इसलिए आज शिकायता दर्ज कराने थाने आई है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने द मुस्लिम वूमेन प्रोटेक्शन आफ़ राइट आन मैरिज सेकेंड ऑर्डिनेंस 2019 की धारा 4 एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।


Next Story
Share it
Top