Top

छत्तीसगढ़/ 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का खौफ, प्रदेश में एक भी सिंगल स्क्रीन थिएटर में नहीं लगी फिल्म

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 12 2019 1:30AM IST
छत्तीसगढ़/ 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का खौफ, प्रदेश में एक भी सिंगल स्क्रीन थिएटर में नहीं लगी फिल्म

फिल्म दि एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। 11 जनवरी को यह फिल्म रिलीज तो कर दी गई, लेकिन इसका एक भी शो प्रदेश में नहीं हो सका। कांग्रेस की विभिन्न इकाइयों का विरोध इस फिल्म को झेलना पड़ा।

 
फिल्म के खिलाफ बन रहे माहौल को देखते हुए सिंगल स्क्रीन थियेटर के संचालकों ने पहले ही फिल्म के प्रर्दशन से इनकार कर दिया था। एक भी सिंगल स्क्रिन में यह फिल्म रिलीज नहीं की गई। सिर्फ मल्टीप्लैक्स ही इस फिल्म को जगह देने तैयार हुए, लेकिन यहां भी विरोध के बाद सभी शो रद्द कर दिए गए। रायपुर के मल्टीप्लैक्स  में शुक्रवार को 6 शो रखे गए थे, लेकिन एक भी शो यहां नहीं चल पाया। एनएसयूआई ने पहले ही इस फिल्म का विरोध करने का फैसला लिया था। ट्रेलर जारी होते ही इस पर विवाद शुरू हो गया था।
 
एनएसयूआई का कहना है कि इस फिल्म में कांग्रेस की गलत छवि प्रस्तुत करने की कोशिश की गई है। कुछ माह बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में यह फिल्म गलत संदेश दे रही है।
 
विरोध वापस
 
एनएसयूआई द्वारा इस फिल्म का विरोध सुबह के शो से ही किया गया। हंगामे के बाद मल्टीप्लैक्स में शो बंद करने पड़े। विरोध करने पहुंचे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से पुलिस की झूमाझटकी भी हुई। देर शाम एनएसयूआई द्वारा विरोध वापस ले लिया गया।
 
एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता तुषार गुहा ने बताया, मुख्यमंत्री द्वारा समझाइश के बाद सभी कार्यकर्ताओं ने थियेटर संचालकों से फिल्म का विरोध ना करने का वादा किया है। फिल्म अपने निर्धारित समयानुसार ही चलेगी। हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर विश्वास रखते हैं अौर इसलिए प्रदर्शन वापस लिया है।
 
पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था
 
विरोध वापस लिए जाने के बाद थियेटर संचालकों ने कहा है कि यदि विवाद की कोई स्थिति निर्मित नहीं होती है, तो वे तय समय में फिल्म का प्रदर्शन शनिवार को करेंगे। फिल्म का प्रदर्शन जहां होना है, वहां सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। प्रशासन से भी सहयोग मिल रहा है। मलटीप्लैक्स के संचालकों ने उम्मीद जताई है कि फिल्म शनिवार को प्रदर्शित की जा सकेगी। किसी भी तरह की तोड़-फोड़ अौर नुकसान से संचालकों ने इनकार किया है।
 
शनिवार को देखेंगे
 
सिंगल स्क्रिन में फिल्म रिलीज नहीं हुई। मल्टीप्लैक्स के भी शो रद्द कर दिए गए हैं। यदि स्थिति अनुकूल हुई तो शनिवार को फिल्म प्रदर्शित करेंगे।
 
- लाभांश तिवारी, संचालक, श्याम टॉकीज व फिल्म समीक्षक

ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
horror of the accidental prime minister not a single screen theater in the state

-Tags:#The Accidental Prime Minister#Congress#NSUI#Benefits Tiwari#BJP#Manmohan Singh#screen theater#Bhupesh Baghel

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo