Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राज्य में पहली बार हुई हाईपावर कमेटी बैठक, छत्तीसगढ़ पुलिस एक्शन प्लान, अब गृहमंत्री अमित शाह से होगी नक्सल विषय पर चर्चा

पुलिस आधुनिकीकरण सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

राज्य में पहली बार हुई हाईपावर कमेटी बैठक, छत्तीसगढ़ पुलिस एक्शन प्लान, अब गृहमंत्री अमित शाह से होगी नक्सल विषय पर चर्चा

रायपुर। भारत सरकार की अनुमति से 20 सालो में पहली बार 8 राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ छत्तीसगढ़ में हाईपावर कमेटी बैठक आयोजित हुई। इसके पहले बैठकें सिर्फ दिल्ली में ही आयोजित होती रही है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर विवेक भारतद्वाज की अध्यक्षता में 8 राज्यों के अधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई है।

बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस एक्शन प्लान बनाया गया है। हाई पावर बैठक में सभी राज्यो से समन्वय बनाने पर चर्चा हुई। साथ ही 28 जनवरी को होने वाली सेन्ट्रल काउंसिल की बैठक के एजेंडे भी तय हुए। डीजीपी डी एम अवस्थी ने बताया कि हमारा एक्शन प्लान तैयार है, उसको हाई पावर कमेटी के सामने रखा गया है। अब कमेटी इसे एप्रूव करेगी। बैठक में आधुनिकीकरण पर भी बेहतर चर्चा हुई। 28 जनवरी को सेंट्रल काउंसिल की बैठक के लिए भी चर्चा हुई है। इसमें 4 राज्य शामिल होंगे। बैठक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लें सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के नक्सल विषय पर भी चर्चा होगी।

यह बैठक केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी समेत 8 राज्यों के पुलिस अधिकारियों के बीच चल रही है। एडिशनल सेकेट्री विवेक भारद्वाज अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। मीटिंग में पुलिस के आधुनिकीकरण और समन्वय पर चर्चा की जा रही है। जिसमें मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान, गोवा, गुजरात, मिजोरम, नागालैंड, , ओडिशा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। PHQ में हो रही 8 राज्यों के पुलिस अफसरों की बैठक में DGP डीएम अवस्थी, ADG योजना प्रबंधन आर.के विज भी उपस्थित हैं।

Next Story
Top