Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

विधायक जायसवाल की जाति मामले में सुनवाई टली , कोर्ट ने मांगे मूल दस्तावेज

मनेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल की जाति मामले को लेकर गुरुवार को मनेन्द्रगढ़ न्यायालय में होने वाली सुनवाई एक सप्ताह के लिए टल गई है। आगामी सुनवाई 27 सितम्बर को होगी।

विधायक जायसवाल की जाति मामले में सुनवाई टली , कोर्ट ने मांगे मूल दस्तावेजHearing in MLA Vinay Jaiswal's caste case deferred, court asks original documents

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ के कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल की जाति मामले को लेकर गुरुवार को मनेन्द्रगढ़ न्यायालय में होने वाली सुनवाई एक सप्ताह के लिए टल गई है। आगामी सुनवाई 27 सितम्बर को होगी। जानकारी के मुताबिक जाति को लेकर न्यायालय में प्रस्तुत मामले में गुरुवार को विधायक विनय जायसवाल पेश नहीं हुए। विधायक की ओर से अधिवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने पैरवी की। राजेंद्र तिवारी ने बताया कि न्यायालय द्वारा दस्तावेजों की मांग की गई है जिनके आधार पर परिवाद प्रस्तुत किया गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए माननीय न्यायालय से 27 सितम्बर तक का समय माँगा गया है। जिस पर मामले की सुनवाई कर रहे प्रथम अतिरिक्त जिला सत्र न्यायधीश पी एस मरकाम ने निचली अदालत से रिकॉर्ड मांगा है। जानकारी अनुसार उन्होंने केवल निचली अदालत से ख़ारिज हुए मामले की कॉपी को ही सत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया था। इस मामले के कोई भी मूल दस्तावेज नहीं लगाये गये थे ,जिसके आधार पर मामले की सुनवाई की जा सके। इसलिए सुनवाई टल गई।

क्या है मामला -

विधायक की जाति को लेकर कोरिया जिले के खड़गवां निवासी सुमंत गांगुली ने 2018 में थाने में शिकायत की थी। विधायक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई तो उन्होंने मनेन्द्रगढ़ न्यायालय में एक परिवाद दायर कर सुनवाई की गुहार लगाई गई । जिसके बाद निचली अदालत ने मामला खारिज कर दिया। तब सुमंत गांगुली ने प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायालय मनेन्द्रगढ़ में रिवीजन पेश किया था।

Next Story
Share it
Top