Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- सदन चाहे तो होली पूर्व एडवाइजरी जारी कर देंगे

बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा में उठाया कोरोना वायरस का मुद्दा। पढ़िए पूरी खबर-

कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- सदन चाहे तो होली पूर्व एडवाइजरी जारी कर देंगे

रायपुर। बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय विधानसभा में ध्यानाकर्षण के ज़रिए कोरोना वायरस को लेकर ने ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया। शैलेष पांडेय ने कहा

कि चीन से आयातित सामानों विशेषकर होली के पिचकारी और अन्य सामानों से वायरस फैलने की संभावना है। यह संक्रामक रोग है। मरीज़ों की संख्या बढ़ रही है। अब तक विश्व में हजारों मौतें हो चुकी हैं।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि संक्रमण 60 वर्ष से उपर के लोगों को होने की सबसे ज़्यादा आशंका होती है। जिनकी इम्यूनिटी पॉवर कमजोर है वो प्रभावित हो सकते हैं। आँकड़ों में बात करें तो ध्यान रखना होगा कि प्रभावित के मुक़ाबले मौत का प्रतिशत केवल 2.3 है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रोटोकॉल तय किया है। एयरपोर्ट और रेल्वे स्टेशन पर एडवाइज़री बोर्ड लगा है। राज्य के सभी जिलों में रैपिड रिस्पॉंस टीम तैनात की गई हैं। प्रदेश के अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड की व्यवस्था है। चीन ही नहीं, बल्कि 78 देशों में इस कोरोना के पीड़ित पाए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि ऐसी धारणा पाल लेना नहीं सही नहीं है कि चीन से आ रही सभी चीजों में कोरोना वायरस है। अगर सदन में तय होगा, तो होली के पूर्व भी इस संबंध एडवाइजरी जारी कर देंगे।

Next Story
Top