Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोरोना के इलाज के लिए अम्बेडकर अस्पताल में की जा रही व्यवस्थाओं का लिया जायजा

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय का भ्रमण कर वहां कोविड-19 के इलाज के लिए बनाए जा रहे 500 बिस्तरों के विशेषीकृत अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमितों के उपचार के लिए बनाए जा रहे विशेष वार्ड एवं आईसीयू के सम्बन्ध में रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त और अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनीत जैन को आवश्यक निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कोरोना के इलाज के लिए अम्बेडकर अस्पताल में की जा रही व्यवस्थाओं का लिया जायजा
X

रायपुर. स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने आज डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय का भ्रमण कर वहां कोविड-19 के इलाज के लिए बनाए जा रहे 500 बिस्तरों के विशेषीकृत अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमितों के उपचार के लिए बनाए जा रहे विशेष वार्ड एवं आईसीयू के सम्बन्ध में रायपुर मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त और अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनीत जैन को आवश्यक निर्देश दिए। स्वास्थ्य मंत्री ने सभी कार्यों को पूर्ण कर अस्पताल को यथाशीघ्र शुरू करने कहा। उन्होंने यहां का आयुष्मान यूनिट भी देखा।

सिंहदेव ने एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां कैथलैब की शिफ्टिंग एवं अन्य निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिए। उन्होंने एसीआई के सामने स्थित उद्यान को हराभरा रखने और इसके समुचित रखरखाव के भी निर्देश दिए। दोनों संस्थानों के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री के साथ डॉ. स्मित श्रीवास्तव, डॉ. ओ.पी. सुंदरानी, डॉ. संदीप चंद्राकर और सह-चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अल्ताफ़ यूसुफ़ मीर भी थे।

Next Story