Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्रदेशवासियों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने स्वास्थ्य मंत्री ने की अपील

सभी डॉक्टरों और नर्सों को समर्पित सेवाभाव के लिए दिया धन्यवाद, कहा हम सबको साथ मिलकर लड़ना है इस महामारी से

प्रदेशवासियों को कोरोना वायरस से सतर्क रहने स्वास्थ्य मंत्री ने की अपील

रायपुर. लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने प्रदेशवासियों को कोरोना वायरस से सावधान और सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने प्रदेशवासियों के नाम आज यहां जारी संदेश में कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने बहुत सतर्कता की जरूरत है, क्योंकि यह संक्रमण यदि एक बार फैल जाए तो काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि इसके संक्रमण को रोकने डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ पूरे सम्मान के साथ सहयोग करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के संपूर्ण अमले के साथ निजी क्षेत्र के डॉक्टरों और नर्सों को भी समर्पित सेवाभाव के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सभी को एक साथ मिलकर इस बीमारी से निजात पाना है।

स्वास्थ्य मंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के कारण इस समय हम बहुत कठिन दौर से गुजर रहे हैं। हमें पूरी सतर्कता और समझदारी से इस स्थिति का सामना करना होगा। स्वास्थ्य विभाग ने वर्तमान हालातों का पूर्वानुमान कर 27 जनवरी 2020 को ही रैपिड रिस्पॉंस टीम का गठन कर लिया था। इसकी वजह से आज हमारे पास इस बीमारी से निपटने की क्षमता बढ़ गई है।

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 का अभी एक भी मरीज नहीं है। फिर भी हमारे पास 450 मरीजों के इलाज और 1500 संदिग्धों को आइसोलेशन में रखने की व्यवस्था है। इस क्षमता में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। 60 बिस्तरों का एक पूर्णतः नया अस्पताल भी तैयार हो चुका है। श्री सिंहदेव ने लोगों से कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग और संदिग्धों की पहचान में सहयोग की अपील की है।

Next Story
Top