logo
Breaking

टाटा स्काई के 1156 नंबर पर लांच हुआ आईएनएच- एक मंच पर भूपेश, रमन और जोगी, जमकर लगे ठहाके, तीनों ने ली चुटकी

छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित समाचार चैनल आईएनएच के टाटा स्काई पर लांचिंग का मंच सियासत के अभूतपूर्व संगम का गवाह बना। लंबे वक्त बाद प्रदेश की राजनीति के तीन विपरीत ध्रुव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह और अजीत जोगी एक मंच पर नजर आए।

टाटा स्काई के 1156 नंबर पर लांच हुआ आईएनएच- एक मंच पर भूपेश, रमन और जोगी, जमकर लगे ठहाके, तीनों ने ली चुटकी

छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित समाचार चैनल आईएनएच के टाटा स्काई पर लांचिंग का मंच सियासत के अभूतपूर्व संगम का गवाह बना। लंबे वक्त बाद प्रदेश की राजनीति के तीन विपरीत ध्रुव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह और अजीत जोगी एक मंच पर नजर आए। इस दौरान तीनों के बीच जमकर हास परिहास हुआ, शब्दों के बाण भी चले। अतिथियों ने हरिभूमि समूह के चैनल आईएनएच की लोकप्रियता, विश्वसनीयता की सराहना करते हुए शुभकामनाएं व्यक्त की। कार्यक्रम में हरिभूमि समूह के अध्यक्ष कैप्टन रुद्रसेन सिंधु विशेष रूप से मौजूद थे।

जीई रोड स्थित निजी होटल में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मीडिया जगत में इतनी अधिक प्रतिस्पर्धा के बीच अपना स्थान बनाना मुश्किल है। हरिभूमि के लिए भी अखबारों की प्रतिस्पर्धा के बीच अपना स्थान बनाना चुनौती थी, लेकिन प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी की विद्वता और उनके कुशल प्रबंधन ने यह कर दिखाया। अब एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की भीड़ में आईएनएच को स्थापित करने की चुनौती है, पर हिमांशुजी और उनके साथियों की क्षमता पर पूरा विश्वास है। क्योंकि हम तीनों (भूपेश बघेल, डॉ. रमन सिंह और अजीत जोगी) को एक मंच पर बैठाना भी चुनौती थी, जिसे हिमांशुजी ने पूरा कर दिखाया।

पूर्व और प्रथम पर लगे ठहाके

कार्यक्रम में उद्बोधन के दौरान स्वयं को भूतपूर्व कहे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, कोई व्यक्ति भूत हो सकता है, लेकिन पूर्व कैसे हो सकता है। मैं न भूत हूं न पूर्व हूं। मुझे तो प्रथम कहा जाना चाहिए। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन्हें प्रथम मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। जबकि सीएम भूपेश बघेल ने अजीत जोगी को प्रथम मुख्यमंत्री और डॉ. रमन सिंह को प्रथम निर्वाचित मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। तीनों नेताओं के एक दूसरे को संबोधित किए जाने के अंदाज पर जमकर ठहाके लगे।

भूपेश से बोले जोगी, जला डाला

कार्यक्रम में पहुंचने के बाद सभी अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित किया। इसके बाद तीनों नेताओं के बीच ठहाके लगे। अपने संबोधन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने खुलासा किया कि किस बात पर ठहाके लगे। उन्होंने बताया कि जैसे ही भूपेश बघेल दीप जलाकर लौटे उन्होंने पूछा कि जला डाला... इस शब्द को सुनते ही भूपेश बघेल और डॉ. रमन सिंह हंस पड़े। जब अजीत जोगी ने इस वाकये को बताया तो कार्यक्रम में मौजूद सभी के चेहरों पर मुस्कान तैर गई। बाद में सीएम भूपेश बघेल ने कटाक्ष करते हुए कहा, मैं इसे 2018 के चुनाव से जोड़कर देखता हूं।

रमन बोले- राष्ट्रीय स्तर पर बनेगी पहचान

पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा, हरिभूमि ग्रुप को तीन कारणों के लिए बधाई प्रेषित करते हैं। आईएनएच न्यूज के साथ आने, टाटा स्काई में लांचिंग और मध्यप्रदेश में जिस तरह आईएनएच अपने पंख फैलाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, उसके लिए वे बधाई देते हैं। अब आईएनएच न्यूज अपनी खबरों और मजबूत टीम के सहरे राष्ट्रीय फलक पर भी अपनी छाप छोड़ेगा। इसके लिए उन्होंने हरिभूमि और आईएनएच के प्रधान संपादक डाॅ. हिमांशु द्विवेदी समेत पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।

कर्मठता, सौम्यता, विद्वता और सरलता का संगम

हरिभूमि और आईएनएच न्यूज के प्रधान संपादक डॉ. हिमांशु द्विवेदी ने कहा, आज का अवसर कर्मठता, सौम्यता, विद्वता, उदारता और सरलता का संगम है। इस मंच पर अपनी कर्मठता से प्रदेश के शीर्ष तक पहुंचने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अपनी सौम्यता से 15 वर्षों तक प्रदेश की बागडोर संभालने वाले डॉ. रमन सिंह और अपनी विद्वता के बूते प्रशासनिक दक्षता की छाप छोड़ने वाले अजीत जोगी व उदारता को रेखांकित करते हरिभूमि समूह के अध्यक्ष कैप्टन रुद्रसेन सिंधु मौजूद हैं। साथ ही बड़ी संख्या में विशिष्टजनों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई वह उनकी सरलता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने उपस्थितजनों को विश्वास दिलाया कि हरिभूमि और आईएनएच समूह हमेशा जनसरोकारों के प्रति प्रतिबद्ध रहेगा और इसी विश्वसनीयता से आगे बढ़ता रहेगा।

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र तिवारी ने हरिभूमि समाचार पत्र और चैनल की विकास यात्रा पर रोशनी डाली।

Share it
Top