logo
Breaking

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का अंतिम संस्कार कल पंजाब में, छत्तीसगढ़ में सात दिन का राजकीय शोक

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का आज सुबह आंबेडकर अस्पताल में निधन हो गया. राज्यपाल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए आज शाम राजभवन में रखा जायेगा और इसके बाद उन्हें पंजाब रवाना कर दिया जाएगा.

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का अंतिम संस्कार कल पंजाब में, छत्तीसगढ़ में सात दिन का राजकीय शोक

राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का आज सुबह आंबेडकर अस्पताल में निधन हो गया. राज्यपाल के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए आज शाम राजभवन में रखा जायेगा और इसके बाद उन्हें पंजाब रवाना कर दिया जाएगा. राज्यपाल का अंतिम संस्कार कल पंजाब में किया जाएगा. उनके अंतिम संस्कार में प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह सहित मंत्री मंडल के सभी सदस्य और कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि राज्यपाल की तबियत आज सुबह रायपुर स्थित राजभवन में बिगड़ी इसके बाद उन्हें उपचार के लिए आंबेडकर अस्पताल में दाखिल कराया गया था. यहाँ उन्होंने दोपहर को अंतिम सांस ली. उनके स्वास्थ्य के जानकारी लेने के लिए दिन भर लोगो का ताँता अस्पताल में लगा रहा. दोपहर बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी अस्पताल पहुंचे और इसके बाद ही राज्यपाल के औपचारिक निधन की सूचना मिली .

राज्य में सात दिन का शोक

राज्यपाल के निधन पर शासन ने प्रदेश में सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. कल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सिर्फ ध्वजारोहण के कार्यक्रम ही होंगे. बाकी के सारे सांस्कृतिक और अन्य आयोजनों को स्थगित कर दिया गया है.
Share it
Top