Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुपेबेड़ा के ग्रामीणों मिलकर भावुक हुईं राज्यपाल, कहा- सुपेबेड़ा अब मेरी जिम्मेदारी, मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा - इलाज का खर्च उठाएगी सरकार

राज्यपाल अनुसुइया उइके और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज किडनी प्रभावित गांव सुपेबेड़ा का दौरा किया। इस दौरान दोनों ने ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। राज्यपाल ने कहा कि अब चिंता की कोई बात नहीं है, सुपेबेड़ा अब ​मेरी जिम्मेदारी है।

सुपेबेड़ा के ग्रामीणों मिलकर भावुक हुईं राज्यपाल, कहा- सुपेबेड़ा अब मेरी जिम्मेदारी, मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा - इलाज का खर्च उठाएगी सरकारGovernor Anusuiya Uikey reached Supebeda

गरियाबंद। राज्यपाल अनुसुइया उइके और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज किडनी प्रभावित गांव सुपेबेड़ा का दौरा किया। इस दौरान दोनों ने ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। राज्यपाल ने कहा कि अब चिंता की कोई बात नहीं है, सुपेबेड़ा अब ​मेरी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि लगभग 14 सालों से ये सिलसिला जारी है,,ऐसे में इसका समाधान निकालने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब समाधान भी निकाला जाएगा और लोगों के इलाज को लेकर भी गम्भीरता बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार तो हर स्तर पर प्रयास करेगी। साथ ही पीड़ितों के लिए मेरे द्वारा जो भी बन पड़ेगा मैं करूंगी।

विधवा महिला को नौकरी का आश्वासन

राज्यपाल से चर्चा के दौरान गांव की विधवा महिला वैदेही ने बताया कि मेरे पति की मौत किडनी फेल होने की वजह से हो गई है। उनके घर अब खाने पीने को अन्न का दाना नहीं है। अगर मेरी मदद नहीं की गई तो बच्चों के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ेगा। जिसके बाद राज्यपाल ने कलेक्टर को निर्देश दिया कि महीने भर के अंदर उसे कलेक्टर दर पर नौकरी दी जाए।

इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी - मंत्री टीएस सिंहदेव

मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि सुपेबेड़ा को लेकर सरकार बहुत ज्यादा गम्भीर है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि आप इलाज के रायपुर आइए, आपके इलाज का पूरा खर्च सरकार उठाएगी। मंत्री ने कहा कि सरकार दवाइयों के साथ ही ब्लड और खाने पीने की भी पूरी व्यवस्था करेगी।

Next Story
Share it
Top