Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अनुप्रिया लकड़ा को पहली आदिवासी महिला पायलट बनने पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने अनुप्रिया लकड़ा को पहली आदिवासी महिला पायलट बनने पर बधाई दी है। उइके ने कहा कि अनुप्रिया लकड़ा ने देश की पहली आदिवासी पायलट बनकर न केवल ओड़िशा बल्कि पूरे देश के आदिवासियों का मान बढ़ाया है।

अनुप्रिया लकड़ा को पहली आदिवासी महिला पायलट बनने पर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने दी बधाईGovernor Anusiya Uike congratulated Anupriya Lakda on becoming the first tribal woman pilot

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने अनुप्रिया लकड़ा को देश की पहली आदिवासी महिला पायलट बनने पर बधाई दी है। उइके ने कहा कि अनुप्रिया लकड़ा ने देश की पहली आदिवासी पायलट बनकर न केवल ओड़िशा बल्कि पूरे देश के आदिवासियों का मान बढ़ाया है। उन्होंने लकड़ा के उज्ज्वल और सुखमय जीवन की कामना की है। बता दें कि मलकानगिरी जिले की रहने वाली अनुप्रिया लकड़ा हाल ही में पायलट बनी है।

बता दें कि अनुप्रिया ओडिशा के मलकानगिरी जिले की रहने वाली है। उनके पिताओडिशा पुलिस में हवलदार है। लकड़ा स्थानीय दिप्ती कान्वेंट स्कूल में प्राथमिक शिक्षा के बाद वह पढाई के लिए सिमिलीगुड़ा चली गई थी। यहां पर उसने जीवन ज्योति विद्यालय में प्लस-2 की पढ़ाई करने के बाद भुवनेश्वर स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज में दाखिला लिया। लेकिन पायलट बनने की चाह में अनुप्रिया ने सात साल पहले इंजीनिरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़ दिया और 2012 में उड्डयन अकादमी में दाखिला ले लिया। अनुप्रिया हाल ही में एक निजी एयरलाइन कंपनी में को-पायलट बनी है।

Next Story
Share it
Top