Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अपने वादे के मुताबिक धान खरीदी के लिए तैयार है सरकार - मोहम्मद अकबर

धान खरीदी को लेकर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने प्रसे वार्ता किया। उन्होंने कहा कि हमने 85 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा है। सरकार 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदेगी।

अपने वादे के मुताबिक धान खरीदी के लिए तैयार है सरकार - मोहम्मद अकबरGovernment is ready to buy paddy as per its promise - Mohammad Akbar

रायपुर। धान खरीदी को लेकर परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने प्रसे वार्ता किया। उन्होंने कहा कि हमने 85 लाख मीट्रिक टन धान खरीदी का लक्ष्य रखा है। सरकार 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदेगी। उन्होंने कहा कि 24 लाख मीट्रिक टन धान केंद्रीय पुल में जमा करने की अनुमति मिली थी। इस साल राज्य सरकार ने 32 लाख मीट्रिक टन धान सेंट्रल पुल में देने की अनुमति मांगी थी। लेकिन केंद्र सरकार ने मना कर दिया। हमारी यह मांग है कि भाजपा सरकार को जिस तरह बोनस के साथ धान खरीदी की अनुमति दी गई थी, उसी तरह हमें भी दिया जाए।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार पूरा धान खरीदने के लिए तैयार है, अपने वादे के मुताबिक सरकार धान खरीदी करेगी। हम सिर्फ सेंट्रल पुल में चावल लेने की मांग हम कर रहे हैं। ऐसा नहीं होगा तो पिछले वर्ष से साढ़े सात हजार करोड़ अतिरिक्त राशि खर्च होगा। मोहम्मद अकबर ने कहा कि सरकार सारी स्थितियों से निपटने के लिए तैयार है और इसीलिए पत्र भी लिखा गया है।

इस मौके पर पीसीसी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि व्यापारियों भी आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने राइस मिल एसोसिएशन, चैंबर ऑफ कॉमर्स, कैट के समर्थन का दावा किया। बता दें कि 32 संगठनों को समर्थन के लिए चिट्ठी लिखा गया है।

Next Story
Share it
Top