Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़ के इस क्षेत्र में डॉक्टरों के हाथों में है सरकार, मरीजों की सेवा के बाद जनता की सेवा का है लक्ष्य

क्षेत्र के विधायक और जनपद पंचायत अध्यक्ष हैं डॉक्टर, नपा अध्यक्ष के परिवार में 5 डॉक्टर

छत्तीसगढ़ के इस क्षेत्र में डॉक्टरों के हाथों में है सरकार, मरीजों की सेवा के बाद जनता की सेवा का है लक्ष्यGovernment is in the hands of doctors

कोरिया। मरीजों की नब्ज देखते-देखते डॉक्टरों ने जनता की नब्ज टटोल ली और आज इस क्षेत्र की कमान इन्ही डॉक्टर और डॉक्टर परिवार के हाथों में है। कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ के विधायक डॉक्टर विनय जायसवाल नेत्र रोग चिकित्सक हैं। गुरुवार को हुए जनपद अध्यक्ष के चुनाव में भी डॉक्टर विनय शंकर सिंह जनपद अध्यक्ष बने, वे पेशे से दंत रोग चिकित्सक हैं। हालिया हुए नगरीय निकाय चुनाव में भी डॉक्टर परिवार की सदस्य ही नगरपालिका अध्यक्ष बनी प्रभा पटेल के पति व बेटा बहू डॉक्टर हैं। क्षेत्र के लोगों की आंखों और दांतों का इलाज करते करते ये डॉक्टर विधानसभा क्षेत्र और जनपद क्षेत्र के प्रथम नागरिक है।

नेत्र रोग विशेषज्ञ से बने विधायक

मनेन्द्रगढ़ से का कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल पेशे से नेत्र रोग विशेषज्ञ है। 1996 में नेत्र रोग से एमबीबीए किया। कई सालों तक मेडिकल प्रैक्टिस की। 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के टिकट से विधायक का चुनाव लड़ा और पहली ही बार मे जीत हासिल कर विधायक बन गए। विनय जायसवाल का कहना है कि वे छात्र जीवन से ही राजनीति में थे। रायपुर में प्रोफेशनल स्टूडेंड यूनियन का अध्यक्ष रहने के साथ ही वे जुडा के भी अध्यक्ष रहे है।


दांत रोग विशेषज्ञ से जनपद अध्यक्ष

मनेन्द्रगढ़ जनपद अध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विनय शंकर सिंह ने जनपद अध्यक्ष पद पर निर्विरोध जीत हासिल किंया। 2008 में रायपुर के शासकीय डेंटल कालेज से बीडीएस करने के बाद 2009 से 16 तक विभिन्न स्थानों में दाँत रोग विशेषज्ञ के पद पर अपनी सेवाएं दी। जिसके बाद पंचायत चुनाव में जनपद सदस्य का चुनाव रिकार्ड मतों से जीता फिर जनपद अध्यक्ष बने।


नपाध्यक्ष के परिवार में 5 डॉक्टर

मनेन्द्रगढ़ की नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल भले ही डॉक्टर नही हैं लेकिन उनके परिवार में 5 डॉक्टर है। घर मे ही बड़ा क्लिनिक चलता है। और इलाज करवाने आने वाले लोगो से उनका इसी बहाने मिलना जुलना हो जाता है। नपाध्यक्ष के पति डॉ के पी पटेल जनरल फिजिशियन है। उनके बड़े बेटे डॉ अंशुल सिंह नेत्र रोग विशेषज्ञ है। बहु स्नेहा भी डॉक्टर हैं, वहीं छोटा बेटा आयुष और बहू नमिता भी दांतो के डॉक्टर है।

Next Story
Top