logo
Breaking

ठग ने कहा शेयर बाजार में पैसा लगाने पर होगा कई गुना मुनाफा, लेकिन सारी रकम खुद हड़प गया, अब गया जेल

स्टॉक मार्केटिंग में इन्वेस्ट करने और फर्जी एसएमएस के जरिए ग्राहकों को मैसेज देकर ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ठग ने कहा शेयर बाजार में पैसा लगाने पर होगा कई गुना मुनाफा, लेकिन सारी रकम खुद हड़प गया, अब गया जेल

स्टॉक मार्केटिंग में इन्वेस्ट करने और फर्जी एसएमएस के जरिए ग्राहकों को मैसेज देकर ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह शेयर खरीदने पर कई गुना ज्यादा मुनाफा देने का झांसा देकर ग्राहकों को अपने जाल में फंसाता था। ग्राहकों के पैसे निवेश करने के बाद लगातार उन्हें फर्जी मैसेज भेजकर जानकारी देता रहता था, लेकिन उनके शेयर मार्केट में लगे पैसे को वापस नहीं करता था।

एसएसपी अमरेश मिश्रा ने बताया कि एमपी, इंदौर के स्नेहनगर निवासी आशुतोष त्रिवेदी को गिरफ्तार किया गया है। वह फ्री लांस ट्रेडिंग एजेंसी खोलकर शेयर मार्केट में पैसे निवेश कराने का झांसा देकर ठगी करता था। उसने गंज निवासी अमित अग्रवाल से एक लाख 63 हजार रुपए की ठगी की है। उसके खिलाफ गंज थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज है।

ऐसे करता था ठगी

पुलिस के मुताबिक आशुतोष त्रिवेदी देवचंद्र फाइनेंशियल विजयनगर इंदौर में नौकरी करता था। उसने अमित अग्रवाल से संपर्क कर फ्री लांस ट्रेडर्स के बारे में बताया और शेयर मार्केट में पैसे लगाने का झांसा दिया। शेयर मार्केट में एक लाख 63 हजार रुपए निवेश करने के बाद उसे आईपीओ राइट्स 6 हजार शेयर खरीदना बताया गया। 15 दिन बाद शेयर मार्केट में उछाल आया, तो उसने शेयर बेचने के लिए कहा, लेकिन आरोपी आशुतोष घुमाने लगा। संदेह हाेने पर उसने पुलिस को सूचना दी।

6 माह में करीब 20 लाख रुपए ठगे

पुलिस के मुताबिक आरोपी आशुतोष ने 6 महीने पहले शेयर मार्केट की आड़ में ठगी का कारोबार शुरू किया। उसने फ्री लांस ट्रेडिंग नाम से फर्म स्टार्ट की और शेयर मार्केट में निवेश कराने लगा। इस दौरान सैकड़ों निवेशकों से करीब 20 लाख रुपए निवेश कराया।
Share it
Top