Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हत्या के एक मामले में 6 SIT के गठन पर विधानसभा में हंगामा, गृहमंत्री बोले- बीजेपी ने गठित की थी 4 SIT

विधानसभा में गर्माया बिलाईगढ़ के मालती बाई हत्याकांड का मुद्दा

हत्या के एक मामले में 6 SIT के गठन पर विधानसभा में हंगामा, गृहमंत्री बोले- बीजेपी ने गठित की थी 4 SIT
X
chhattisgarh vidhansabha

रायपुर। विधानसभा सत्र में आज बिलाईगढ़ के मोती भाई हत्याकांड की जांच एवं कार्रवाई की वर्तमान स्थिति को लेकर चंद्र देव राय ने सवाल किया। जिसके बारे जानकारी देते हुए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि मामले में छह एसआईटी टीमों का गठन किया गया है। वहीं विपक्ष ने गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को इस बात पर घेरा कि एक ही प्रकरण की जांच के लिए 6 एसआईटी कैसे गठित की जा सकती है? एसआईटी के गठन का औचित्य क्या है?

भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा और धर्मजीत सिंह ने कहा कि हत्या जैसे गंभीर मामले को मजाक बना दिया गया। एक ही प्रकरण की जांच छह अलग-अलग एसआईटी के माध्यम से कराई जा रही है। जिसका जवाब देते हुए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि अफसरों के तबादले के बाद अफसरों को जिम्मेदारी दी गई इसलिए एसआईटी की संख्या 6 हो गई। 4 एसआईटी इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गठित किया है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद में एसआईटी का गठन किया गया।

वहीं जनता कांग्रेस विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया का यह पहला मामला है जिसमें एक प्रकरण में अलग-अलग एसआईटी का गठन किया गया है। जांच को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई।

Next Story