logo
Breaking

अब रायपुर में दुर्ग जिले के डेंगू के पांच मरीज भर्ती

दुर्ग जिले में डेंगू का कहर समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग का अमला वहां डटा हुआ है और मरीजों की जांच कर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज रहा है।

अब रायपुर में दुर्ग जिले के डेंगू के पांच मरीज भर्ती

दुर्ग जिले में डेंगू का कहर समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग का अमला वहां डटा हुआ है और मरीजों की जांच कर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज रहा है। सोमवार को भिलाई से तीन मरीजों को आंबेडकर अस्पताल और दो मरीजों को इलाज के लिए एमएमआई रिफर किया गया है।डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और लोगों की यहां लगातार मौत हो रहा है और बड़ी संख्या में मरीज भी मिल रहे है।

स्वास्थ्य विभाग का अमला भी यहां डेरा डाले हुए है और नए मरीजों की पहचान कर उन्हें अस्पताल भेज रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य अफसरों ने वहां तीन मरीजों को उपचार के लिए रायपुर रेफर किया है। इनमें से तीन मरीजों को उपचार के लिए आंबेडकर अस्पताल में दाखिल किया गया वहीं दो को एक निजी अस्पताल भेजा गया है। जबकि 26 मरीजों को दुर्ग के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। वहींं स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद 95 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया है। विभाग ने अपनी तलाश में 138 मरीजों को खोज निकाला है और उन्हें उपचार के लिए अस्पतालों में दाखिल किया गया है।

42 छात्र काम कर रहे

भिलाई में डेंगू पीड़ित मरीजों की पहचान के लिए 42 छात्रों की टीम बनाई है। ये छात्र प्रभावित इलाकों में जाकर लगातार मरीजों की पहचान का प्रयास कर रहे हैं। साथ ही लोगों को इस बीमारी से निपटने के उपाय बता रहे हैं। जांच टीम ने प्रभावित इलाके में अब तक 42 हजार से घरों की जांच कर 34 हजार से ज्यादा कूलरों की सफाई कराई और लोगों को सफाई रखने की सलाह भी दी।

168 रिपोर्ट का इंतजार

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अब तक वहां से 478 ब्लड सेंपल जांच के लिए भेज चुके है। इसमें 28 निगेटिव, 282 पाजिटिव तथा 168 की रिपोर्ट नहीं मिली है। जांच टीम अब तक 42 हजार से ज्यादा घरों की जांच की है।
Share it
Top