Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्राथमिक शिक्षा के स्तर में सुधार की कवायद, प्रदेश में पहली बार ऐप से होगी पहली और दूसरी की परीक्षा Watch Video

प्रदेश में इस साल से अब पहली और दूसरी कक्षा की परीक्षा एप के जरिए होगी। यह व्यवस्था हिन्दी और सीबीएसई के अंग्रेजी माध्यम के सभी सरकारी स्कूलों में लागू की जा रही है। कक्षा तीसरी से आठवीं तक सावधिक आकलन होगा।

प्राथमिक शिक्षा के स्तर में सुधार की कवायद, प्रदेश में पहली बार ऐप से होगी पहली और दूसरी की परीक्षा Watch Video

रायपुर। प्रदेश में इस साल से अब पहली और दूसरी कक्षा की परीक्षा एप के जरिए होगी। यह व्यवस्था हिन्दी और सीबीएसई के अंग्रेजी माध्यम के सभी सरकारी स्कूलों में लागू की जा रही है। कक्षा तीसरी से आठवीं तक सावधिक आकलन होगा। एक दिन पहले पासवर्ड दिया जाएगा, यह पासवर्ड प्रोटेक्टेड होगा। कक्षा पहली और दूसरी के आकलन में प्राप्त अंको की तुरंत ऐप में एन्ट्री हो जाएगी। तीसरी से आठवीं तक के छात्रों के अंकों की एंट्री कॉपी जांचने के बाद की जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सभी संबंधितों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।

बता दें कि पहली से आठवीं तक की राज्य स्तरीय सेमेस्टर असेस्मेंट परीक्षा 14 से 22 अक्टूबर तक होगी। इसके मुताबिक रचनात्मक आकलन (एफए-1) की सुझावात्मक गतिविधियां कक्षा पहली से आठवीं तक में कराए जाने के लिए टीम्स.टी ऐप में और राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। इन सुझावात्मक गतिविधियों पर आधारित रचनात्मक आकलन कक्षाओं में भेंजी गई समय.सारणी के अनुसार अंकों की एंट्री करने का आदेश दिया गया है।


Next Story
Share it
Top