logo
Breaking

बिलासपुर जा रही ट्रेन भगत की कोठी में लगी आग, चैन से सो रहे थे यात्री

बिलासपुर जा रही भगत की कोठी सुपरफास्ट ट्रेन के एक कोच में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बिलासपुर जा रही ट्रेन भगत की कोठी में लगी आग, चैन से सो रहे थे यात्री

बिलासपुर जा रही भगत की कोठी सुपरफास्ट ट्रेन के एक कोच में शुक्रवार सुबह अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जानकारी मिलते ही डोगरगढ़ स्टेशन पर ट्रेन को रोककर तत्काल आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा ट्रेन में आग तकनीकी खराबी के कारण लगी थी।

Image may contain: indoor and outdoor

मिली जानकारी के अनुसार सुपरफास्ट ट्रेन भगत की कोठी में तकनीकी खराबी के चलते अचानक आग लग गई थी। बताया जा रहा है ब्रेक-शू के पहिए से चिपकने से चिंगारी निकलने के चलते आग लग गई थी। आग लगने की बात से अंजान यात्री ठंड की वजह से अपनी अपनी सीट पर सो रहे थे और ट्रेन धड़धड़ाते हुए एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन होकर गुजर रही थी।

No automatic alt text available.
अचनाक ट्रेन में सफर कर रहे किसी मुसाफिर की नजर चिंगारी के साथ उठ रहे धुंए पर पड़ी तो उसने तुरंत अन्य दूसरे यात्रियों को और रेलवे को इसकी सूचना दी। जिसके बाद सभी ने मिलकर पानी डालकर बुझाने की कोशिश की। ठंड की वजह से बोगी की खिड़कियां बंद थी। जिससे पहिए से निकल रहे धुंए पर किसी की नजर नहीं पड़ी।
इसके बाद डोंगरगढ़ स्टेशन में ट्रेन को रोककर स्थानीय रेल्वे के तकनीकी कर्मचारियों की मदद से आग को बुझाया गया। बताया गया है कि बोगी नं. एस-2 के आगे और पीछे पहिए के नीचे धुंआ उठने लगा था। डोंगरगढ़ स्टेशन में पहुंचने पर रेल्वे परिचालकों ने मुसाफिरों को उठाया। कई यात्री नींद में थे, जबकि कुछ आराम कर रहे थे।

बताया जाता है कि डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन में करीब आधा घंटा रोककर पहिए में लगी आग को बुझाया गया। एकाएक धुंआ उठाता देखकर कुछ यात्री हड़बड़ा गए। हादसे के चलते कुछ देर तक स्टेशन में अफरा-तफरी रही। डोंगरगढ़ में ट्रेन के खड़े होने की वजह से अन्य ट्रेनों का समय प्रभावित हुआ।
Share it
Top