Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस का खौफ, मुंगेली में पहली बार अब्दुल्लाह शाह बाबा का उर्स रद्द

भारत में कोरोना वायरस के खौफ के चलते मुंगेली में होने वाले आज बाबा अब्दुल्लाह शाह का उर्स को कैंसिल किया गया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुंगेली में बाबा अब्दुल्लाह शाह रहमतुल्लाह का मजार स्थित है. जो आसपास के क्षेत्रों सहित पूरे प्रदेश के साथ अन्य प्रदेश के लोगों की आस्था यहाँ से जुड़ी हुई है. हर साल यहां आम लंगर व भव्य कवाली का आयोजन हुआ करता था. लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए उर्स को रद्द करने का निर्णय कमेटी ने लिया गया है.

कोरोना वायरस का खौफ, मुंगेली में पहली बार अब्दुल्लाह शाह बाबा का उर्स रद्द
X

मुंगेली. भारत में कोरोना वायरस के खौफ के चलते मुंगेली में होने वाले आज बाबा अब्दुल्लाह शाह का उर्स को कैंसिल किया गया है. छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुंगेली में बाबा अब्दुल्लाह शाह रहमतुल्लाह का मजार स्थित है. जो आसपास के क्षेत्रों सहित पूरे प्रदेश के साथ अन्य प्रदेश के लोगों की आस्था यहाँ से जुड़ी हुई है. हर साल यहां आम लंगर व भव्य कवाली का आयोजन हुआ करता था. लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए उर्स को रद्द करने का निर्णय कमेटी ने लिया गया है.

साथ में कमेटी वालो ने आमजनों व आस्था से जुड़े लोगों से अपील की है कि कोरोना की जंग जीतनी है. इस वजह से अपने घरों में रहें मजार में न आएं. इतिहास में पहली बार उर्स का आयोजन न किए जाने का फैसला कमेटी ने किया है. कोरोना से जंग जीतने के लिए समाज का हर तबका कमर कसे हुए हैं. कोरोना वायरस अब देश के सामने बड़ी चुनौती बनता जा रहा है.

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब संख्या 10815 हो गई है. इनमें 1190 ठीक हुए है, जबकि 353 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि छत्तीसगढ़ में अब केवल 20 लोग पॉजिटिव मरीजों का इलाज जारी है. मुंगेली की बात की जाए तो 12 लोगों का सेम्पल भेजा गया था जिसमे 9 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है. 2 रिजेक्ट व 1 का रिपोर्ट आना लंबित है.

Next Story