logo
Breaking

विद्युत् नियामक आयोग के सचिव पीएन सिंह के सेवावृद्धि का आदेश निरस्त, शुक्ला को मिला प्रभार

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के सचिव पद पर पांच साल से काम कर रहे पीएन सिंह को दिया गया एक साल का एक्सटेंशन (सेवावृध्दि) का आदेश आयोग ने निरस्त कर दिया है।

विद्युत् नियामक आयोग के सचिव पीएन सिंह के सेवावृद्धि का आदेश निरस्त, शुक्ला को मिला प्रभार

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग के सचिव पद पर पांच साल से काम कर रहे पीएन सिंह को दिया गया एक साल का एक्सटेंशन (सेवावृध्दि) का आदेश आयोग ने निरस्त कर दिया है। साथ ही सचिव के रूप में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है। बताया गया है कि श्री सिंह के स्थान पर इंजीनियर एसपी शुक्ला को सचिव का प्रभार दिया गया है। गुरुवार को उन्होंने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

आयोग के सूत्रों के अनुसार पीएन सिंह को पांच साल पहले आयोग के सचिव के रूप में संविदा नियुक्ति दी गई थी। इस नियुक्ति के साथ उनका पांच साल का कार्यकाल 5 सितंबर को पूरा होना था। इसी बीच आयोग के अध्यक्ष रहे नारायण सिंह ने श्री सिंह को एक साल की सेवावृद्धि का आदेश जारी किया था।
इस हिसाब से उनका कार्यकाल 30 नवंबर 2019 को पूरा होना था, लेकिन इस सेवावृद्धि के खिलाफ राजकुमार गुप्ता ने शिकायत की थी। सूत्रों के अनुसार शिकायत में एक्सटेंशन को अनुचित बताया गया था। बताया गया है कि आयोग ने इस मामले की जांच की और 22 जून को अध्यक्ष नारायण सिंह द्वारा जारी किए गए आदेश को खारिज कर दिया था।

शुक्ला को मिला चार्ज

पीएन सिंह की संविदा अवधि खत्म होने के बाद आयोग ने उनके स्थान पर एसपी शुक्ला को सचिव का पदभार संभालने का आदेश जारी किया है। इस बारे में श्री शुक्ला ने हरिभूमि से चर्चा में कहा कि उन्हें आज ही आयोग के सचिव के रूप में काम संभालने का आदेश मिला है। इस आदेश के बाद मैंने कार्यभार ग्रहण कर लिया है।
Share it
Top