Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शराब के नशे में हाथी से जा भिड़ा अधेड़, जोश में होश खोकर गंवाई जान

वन विभाग ने मृतक के परिवार को शुरूआती सहायता के रूप में दिए25 हजार रूपए। पढ़िए पूरी खबर-

शराब के नशे में हाथी से जा भिड़ा अधेड़, जोश में होश खोकर गंवाई जान
X

कोरबा। शराब के नशे मेंजानवर से भिड़ना एक शख्स को महंगा पड़ गया। दरअसल एक शख्स शराब के नशे में कुल्हाड़ी लेकर हाथी से भिडऩे चला गया और अपनी जान से हाथ धो बैठा। वन विभाग ने मृतक के परिवार को शुरूआती सहायता के रूप में 25 हजार रूपए दिए हैं।

यह घटना जिला मुख्यालय कोरबा से 90 किमी दूर पनगंवा की है, जहां बीती रात लगभग 3 बजे हुई। जानकारी के अनुसार बीती रात एक मोहल्ले में हाथी के आने की आहट ने ग्रामीणों को सचेत किया गया। यहां के एक शख्स ने सुरक्षा के लिहाज से घर के अंदर से आवाज लगाई। हैरानी की बात ये है कि आज लगाने वाला व्यक्ति खुद घर से बाहर नहीं निकला। वहीं पड़ोस में रहने वाला 55 वर्षीय मोहर सिंह पिता रामसिंह जोश में आकर होश खो बैठा। वह पहले से ही शराब के नशे में था लेकिन हाथी के अपने क्षेत्र में आने की सूचना मिलने पर वह हाथ में कुल्हाड़ी लिए घर से बाहर निकल कर हाथी से जा भिड़ा। हाथी ने उस शख्स को पटककर मार डाला।

बता दें वन मंडल कटघोरा के पसान परिक्षेत्र के अंर्तगत आने वाले गांव में पिछले कुछ दिन से 12 हाथी सक्रिय है। हाथियों के झुंड ने अब तक इस इलाके में काफी नुकसान पहुंचाया है। इसे देखते हुए वन विभाग ने भी लोगों को अलर्ट जारी कर सतर्क रहने की हिदायत दी थी।

Next Story