Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति बनी डाॅ. अरूणा पल्टा, राजभवन सचिवालय ने जारी किया आदेश

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की नई कुलपति डाॅ. अरूणा पल्टा नियुक्त की गई है। वर्तमान में डाॅ. पल्टा शासकीय राधाबाई नवीन कन्या महाविद्यालय रायपुर के प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं।

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय की कुलपति बनी डाॅ. अरूणा पल्टा, राजभवन सचिवालय ने जारी किया आदेश

रायपुर। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग (Hemchand Yadav University Durg) की नई कुलपति डाॅ. अरूणा पल्टा (Dr. Aruna palta) नियुक्त की गई है। वर्तमान में डाॅ. पल्टा शासकीय राधाबाई नवीन कन्या महाविद्यालय रायपुर के प्राचार्य के पद पर कार्यरत हैं। छत्तीसगढ़ विश्वविद्यालय अधिनिमय 1973 के प्रावधानों के तहत डाॅ. पल्टा (Dr. Aruna palta) को कुलपति नियुक्त करने के संबंध में राजभवन सचिवालय द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। राज्यपाल व कुलाधिपति अनुसुईया उईके (CG Governor Anusuiya Uikey) ने गुरुवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी।

बता दें हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग (Hemchand Yadav University Durg) के कुलपति पद के लिए 9 उम्मीदवारों का रविवार को राजभवन में वन-टू-वन हुआ था। बैठक सुबह 10 बजे से राजभवन में शुरू हुई थी जिसमें एक-एक कर उम्मीदवारों को चयन समिति के सदस्यों के सामने प्रस्तुत किया गया। बताया जाता है कि लगभग सभी उम्मीदवारों से उनका कार्य अनुभव, विवि का शैक्षणिक स्तर पर नाम कैसे आगे बढ़ेगा? इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए उनके पास क्या योजनाएं जैसे बिंदुओं पर परखा गया था।

उम्मीदवारों में 9 प्राध्यापक

कुलपति पद के उम्मीदवारों में रविवि के तीन प्राध्यापक डॉ. एचके पाठक, डॉ. जकिया खान, डॉ. एसके जाधव थे। वहीं गर्ल्स कॉलेज रायपुर की प्राचार्य डॉ. अरुणा पल्टा, केंद्रीय विवि बिलासपुर के प्राध्यापक डॉ. पीके वाजपेयी, बीचएयू के डॉ. साही, एक उम्मीदवार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के और दो दावेदार छत्तीसगढ़ के बाहर के विश्वविद्यालयों के प्रध्यापक शामिल हुए थे।

डॉ. शैलेंद्र के इस्तीफे के बाद रिक्त था पद

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के कुलपति का पद विगत कई महीनों से रिक्त था। डॉ. शैलेंद्र सराफ के इस्तीफे के बाद संभागायुक्त को विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।


Next Story
Share it
Top