logo
Breaking

तारीफ करते नहीं थकते गांव के लोगस्वास्थ्य कार्यकर्ता कुसुमलता ने पांच सौ से अधिक गर्भवती महिलाओं का कराया सुरक्षित प्रसव

प्रदेश के कांकेर जिले के सुदूर अंचलों में जाकर महिला हेल्थ वर्कर (एएनएम) अपने सहयोगियों के साथ स्वास्थ्य का अलख जगा रही है।

तारीफ करते नहीं थकते गांव के लोगस्वास्थ्य कार्यकर्ता कुसुमलता ने पांच सौ से अधिक गर्भवती महिलाओं का कराया सुरक्षित प्रसव

प्रदेश के कांकेर जिले के सुदूर अंचलों में जाकर महिला हेल्थ वर्कर (एएनएम) अपने सहयोगियों के साथ स्वास्थ्य का अलख जगा रही है। पिछले पन्द्रह वर्षों से लगातार गांव-गांव जाकर सुरक्षित प्रसव कराने से लेकर जच्चा-बच्चा की दवाएं, सेहतमंद भोजन और टीकाकरण आदि की व्यवस्था में एएनएम कुसुमलता तत्पर रहती है ।

कन्हारपुरी उप स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए पहुंचे गामीणों से हमने उप स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य की जानकारी लिया ग्रामीण कृष्णराम कांगे, सोनाबाई, निर्मला नायक, पुरूषोत्तम भोयर, तिहारूराम कोरेटी ने कहा कि उप स्वास्थ्य केन्द्र में पूर्व की भांति स्वास्थ्य के प्रति एएनएम के द्वारा किए गये कार्य सराहनीय हैं।
गांव के लोग कांकेर या धनेलीकन्हार न जाकर उप स्वास्थ्य केन्द्र में ही इलाज कराते है। कुसुम की कार्यशैली व कुशल व्यवहार की जमकर तारीफ किया। ग्रामीणों ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मचारी कुसुमलता जैन के द्वारा स्वच्छता अभियान, स्वास्थ्य परीक्षण शौचालय की प्रेरणा भी सराहनीय है।
Share it
Top